मैं अपने को दिग्गज समझता हूँ क्योंकि जनता ही किसी को दिग्गज बनाती है: डॉ० विशाल कुमार बबलू

‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ के जवाब में मधेपुरा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पहली बार विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे डॉ० विशाल कुमार बबलू ने कहा कि चुनावी मैदान में कोई दिग्गज नहीं होता. दिग्गज किसी को जनता ही बनाती है और इस लिहाज से मैं अपने आप को दिग्गज मानता हूँ क्योंकि जनता का समर्थन मेरे साथ है.
    राजद सरकार में मंत्री रह चुके राजेन्द्र प्रसाद यादव उर्फ़ राजो बाबू के पुत्र डॉ० विशाल कुमार बबलू यह भी कहते हैं कि उनके पिताजी भले ही राजद में रहे हैं पर वे कभी राजद या किसी अन्य पार्टी में नहीं थे. बातचीत के क्रम में उन्होंने यह भी कहा कि मैं विगत पंद्रह सालों से पंचायती राज के चुनाव लड़ रहा हूँ. वार्ड पार्षद और मुख्य पार्षद के रूप में जनता मेरे विकास कार्यों को देख चुकी है.
    ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ के जवाब में उन्होंने और भी कई बातें कही. पढ़े किन सवालों के जवाब में क्या कहा निर्दलीय प्रत्याशी डॉ० विशाल कुमार बबलू ने:

सवाल नं. 1: एनडीए और महागठबंधन के रहते एक निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आप खुद को कहाँ देखते हैं?
बबलू: एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवार में कुछ ऐसा नहीं है. मैं जनता के कहने पर चुनाव मैदान में उतरा हूँ. जनता जिस हिसाब पर मुझपर भरोसा करती है, मैं उनलोगों से अपने को ऊपर समझता हूँ.

सवाल नं. 2: आपको क्या लगता है कि विधानसभा क्षेत्र का कितना विकास हुआ है या नहीं हुआ है?
बबलू: इस चुनाव के दौरान पंचायत स्तर और क्षेत्र स्तर पर घूमने से मैंने देखा है कि जनता का आक्रोश निवर्तमान विधायक से काफी ज्यादा है. जब विधायक गाँव में घूमे ही नहीं हैं तो विकास क्या करेंगे. जो विकास मधेपुरा विधानसभा का होना चाहिए था वैसा कुछ नहीं हुआ है.

सवाल नं. 3: आपके पिताजी राजद में मंत्री रह चुके हैं और परिवार का राजद से पुराना रिश्ता रहा है. ऐसे में क्या मजबूरी थी कि आपलोगों ने राजद से नाता तोड़ लिया है?
बबलू: आपकी बात को मैं सिरे से खारीज करता हूँ. पिताजी का अपना व्यक्तिगत राजनितिक जीवन रहा है और पिछले पंद्रह साल से मेरा अलग और व्यक्तिगत राजनीतिक जीवन रहा है. मैं न कभी राजद में नहीं था और न ही किसी और दल में ही. अब जब मैं अपने विकास को लेकर एक उर्जावान नेता के रूप में उभरा हूँ और जहाँ जनता की मांग है तो मैं अपने आधार पर चुनाव मैदान में उतरा हूँ.

सवाल नं. 4: आप किन मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरे हैं?
बबलू: विकास के मुद्दे और जनता की समस्या को लेकर मैं मैदान में उतरा हूँ. जनता की मांग है कि हमारा नेता ऐसा हो कि जब भी वे चाहें अपने नेता से मिल सकें और जो विकास के लिए अग्रसर हो. लोगों को लगता है कि मुझसे विकास हो सकता है और मैं उनके दुःख-दर्द में खड़ा रह सकता हूँ.

सवाल नं. 5: मधेपुरा विधासभा सीट के लिए कई दिग्गज प्रत्याशी मैदान में हैं. ऐसे में क्या आपको नहीं लगता कि आपकी डगर कुछ अधिक कठिन है?
बबलू: दिग्गज कौन है? जनता जिसे दिग्गज बनती है वही दिग्गज होता है. जनता का समर्थन मेरे साथ है इसलिए मैं अपने आपको दिग्गज मानता हूँ, बाकी मेरे सामने कोई कुछ नहीं है.
(‘मधेपुरा टाइम्स के 5 सवाल’ के अगले अंक में हम होंगे किसी नए उम्मीदवार के साथ)
मैं अपने को दिग्गज समझता हूँ क्योंकि जनता ही किसी को दिग्गज बनाती है: डॉ० विशाल कुमार बबलू मैं अपने को दिग्गज समझता हूँ क्योंकि जनता ही किसी को दिग्गज बनाती है: डॉ० विशाल कुमार बबलू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.