कोचिंग संचालक पर हुए जानलेवा हमले मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर सवाल

प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएसन मधेपुरा के बैनर तले जिला कमिटि के पदाधिकारियों की बैठक दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल, मधेपुरा में बुलाई गई. जिला अध्यक्ष श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिनांक 27.08.15 को माँ भवानी कोचिंग सेंटर, गम्हरिया के संचालक अरविन्द कुमार प्रभाकर पर हुए जानलेवा हमला एवं पीट-पीट कर हाथ की हड्डी तोड़ देने की घटना की निंदा की गई. कहा गया कि असमाजिक तत्वों के द्वारा रंगदारी मांगने एवं नहीं देने पर किये गए श्री प्रभाकर पर जानलेवा हमला कर घायल किया जाना दुःखद है और यह समाज को कलंकित करने वाली घटना है.
    कहा गया कि मामले में सबसे दुःखद पहलू यह है कि आज छः दिन हो जाने के बाद भी गम्हरिया थाना प्रभारी के द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, जबकि इलाजरत श्री अरविन्द कुमार प्रभाकर का फर्द बयान सदर थाना, मधेपुरा के द्वारा गम्हरिया थाना को डी आर. 1627/15 दिनांक 28.08.15 को भेजा जा चुका है. एफ आई आर दर्ज करने में हो रही ना-नुकुर से स्पष्ट है कि गम्हरिया थाना की आरोपियों से मिलीभगत है. यदि एफ आई आर दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो प्राइवेट स्कूल्स एसोशिएसन जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा.
    जिला सचिव श्रीमति चंद्रिका यादव ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए और आरोपियों को कठोर दंड मिलनी चाहिए. जिला संयोजक श्री चिरामणि प्रसाद यादव ने कहा कि आरोपित व्यक्ति गणेश यादव और उनका पुत्र बिरेन्द्र कुमार अपराधिक प्रवृत्ति का है. इससे पूर्व भी ये लोग श्री अरबिन्द कुमार प्रभाकर सहित अन्य विद्यालय वालों को रंगदारी देने की धमकी दिया था उस समय सामाजिक स्तर पर समझा-बुझा कर छोड़ दिया गया था. बैठक में श्यामल कुमार, अमरेन्द्र कुमार सिंहा, अरूण सिंह, सुशील शांडिल्य, निक्कु नीरज, रविन्द्र कुमार वर्मा, अरविन्द कुमार सिंह, अबु जाफर, यदुवंश कुमार, योगी जी, अमन कुमार, मानव सिंह इत्यादि ने एक स्वर से आरोपियों की अविलम्ब गिरफ्तारी की माँग पुलिस प्रशासन से की. (ए.सं.)
कोचिंग संचालक पर हुए जानलेवा हमले मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर सवाल कोचिंग संचालक पर हुए जानलेवा हमले मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर सवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.