छात्रा का गणित कमजोर बताकर अलग से क्लास देने के बहाने शिक्षक ने किया रेप का प्रयास

सुपौल- एक तरफ केंद्र व राज्य की सरकार शि़क्षक दिवस के मौके पर देश व राज्य के शिक्षकों को उनके शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित करने की तैयारी में जुटे हैं, तो दूसरी तरफ सुपौल जिले के राघोपुर में एक शिक्षक को गुरु-शिष्या की परंपरा को तार-तार करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
       मिली जानकारी अनुसार राघोपुर थाना क्षेत्र के गणपतगंज स्थित साइंस ट्यूटोरियल कोचिंग सेंटर के एक शिक्षक ने टयूशन पढने आयी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. छात्रा के शोर मचाने पर आस पडोस के पहुंचे ग्रामीणों ने शिक्षक की जमकर धुनाई करने के बाद शिक्षक को पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले में छात्रा के मां के आवेदन पर थाना कांड संख्या 143/15 दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बताते चले कि उक्त कोंचिग के संचालक लाल बहादुर साह के पास दर्जनों छात्राऐं पढने के लिए पहुंची थी. कक्षा समाप्त होने के बाद शिक्षक ने पीडित छात्रा को यह कहकर रोक लिया कि तुम्हारा गणित काफी कमजोर है. इसलिए तुम्हें अलग से क्लास करना होगा. सभी सहपाठी के चले जाने के बाद शिक्षक उसे एक कमरे मे पढाने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा. छात्रा के विरोध करने पर हवसी शिक्षक उसकी पिटाई करने लगा और उसके बदन के कपडे भी नोंच डाले. छात्रा के शोर मचाने पर जुटी भीड़ ने शिक्षक की पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया .थानाध्यक्ष राजीव कुमार झा ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
         गौरतलब है कि उक्त शिक्षक पूर्व में भी कई छात्राओं के साथ दुराचार की कोशिश कर चुका है. पूर्व के इन सब मामलों में उन्हें उत्क्रमित मध्य विद्यालय सतकोदरिया के शिक्षक पद से शि़क्षा विभाग द्वारा बर्खास्त किया चुका है. उस मामले में शिक्षक लाल बहादुर साह को आर्थिक दंड भी लगाया गया था. तब से यह प्राइवेट टयूशन पढा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अन्य घटनाओं में लोक लज्जा के भय से पीडितों द्वारा शिकायत नहीं की गई. बहरहाल घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है.
       मामला काफी गंभीर है और बच्चियों की सुरक्षा से जुड़ा है. ऐसे में अभिभावकों को चाहिए कि वे 'लूज कैरेक्टर' के टीचर से बच्चियों को दूर रखें और किसी भी सूरत में अकेले में पढने से मना करें.
(रिपोर्ट: अशोक यादव)
छात्रा का गणित कमजोर बताकर अलग से क्लास देने के बहाने शिक्षक ने किया रेप का प्रयास छात्रा का गणित कमजोर बताकर अलग से क्लास देने के बहाने शिक्षक ने किया रेप का प्रयास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.