मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नीतीश अभी भी सबसे लोकप्रिय: सर्वे

महागठबंधन का भले ही कई लोग विरोध इस आधार पर विरोध पर करें की इसमें वही लालू यादव शामिल हैं, जिनके कथित ‘जंगलराज’ का विरोध कर नीतीश कुमार सत्तासीन हुए और आज फिर वे उसी जंगलराज को अपने राज का हिस्सा बना रहे हैं. पर व्यक्तिगत रूप से देखा जाय तो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के उमीदवार के रूप में अभी भी सबसे अधिक लोकप्रिय माने जा रहे हैं.
      जहाँ कुछ टीवी चैनलों के सर्वे से से ये बात उभर कर सामने आई है वहीं मधेपुरा टाइम्स ने जब बिहार के आगामी विधानसभा के लिए सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर अपने पाठकों की राय चाही तो परिणाम चौंकाने वाले थे.
      सबसे अधिक 39% लोगों की राय में वर्तमान मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार सबसे बेहतर मुख्यमंत्री हो सकते हैं. जबकि 32% लोगों ने माना कि सुशील मोदी (भाजपा) बेहतर मुख्यमंत्री होंगे. मधेपुरा टाइम्स के पाठकों ने 26% वोट ‘जाप’ नेता और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव को दिया और मुख्यमंत्री के लिए उन्हें तीसरा सबसे अधिक लोकप्रिय माना. जबकि सूची में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री और ‘हम’ नेता जीतन राम मांझी को महज 1% लोगों ने मुख्यमंत्री का सबसे बेहतर उम्मीदवार माना है.
      मधेपुरा टाइम्स द्वारा कराए गए इस ऑनलाइन सर्वे के लिए वोटिंग लाइन 15 दिनों के लिए खोली गई थी जिसमें कुल 501 पाठकों ने हिस्सा लिया. हालांकि कोसी के ऑनलाइन पाठकों में अधिक लोकप्रिय मधेपुरा टाइम्स के ऑनलाइन सर्वे सिर्फ मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार के लिए कराए गए थे, न कि आगामी चुनाव में कौन से गठबंधन की बढ़त होगी. अब देखना है कि बदलते माहौल में चुनाव के क्या परिणाम होते हैं और किसके सर सजता है मुख्यमंत्री का ताज? (वि.सं.)
[Bihar Assembly Election 2015]
मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नीतीश अभी भी सबसे लोकप्रिय: सर्वे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नीतीश अभी भी सबसे लोकप्रिय: सर्वे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.