एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच गतिरोध को समझौते में सुलझाई पुलिस

मधेपुरा जिला के बिहारीगंज थाना परिसर में आज ईद-उल-फितर के दौरान शान्ति और सौहार्द बरतने को लेकर एक शांति समिति की महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी.
      बता दें कि बिहारीगंज का कुछ इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है और प्रशासन के लिए यहाँ शांति-व्यवस्था अत्यंत ही महत्वपूर्ण है. बैठक में प्रखंड प्रमुख चंदा देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविन्द कुमार, अंचलाधिकारी कुमार कुंदन, थानाध्यक्ष राजेश कुमार के अलावे समिति के सदस्य प्रो. देवनारायण पासवान देव, बिसुनदेव सिंह, मो.भुट्टो, मो.शफीक आलम, गोपाल जायसवाल,  मो.जुबेर, कुंदन सिंह, सरपंच गंगा दास के अलावे अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में विधि व्यवस्था बनाये रखने वास्ते पुलिस बल की तैनाती करने, कुस्थन मस्जिद के निकट नमाज पढ़ने के दौरान सड़को पर यातायात व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने आदि समेत कई अन्य मुद्दे भी उठाये गए जिनका हल निकाला गया.
इस बैठक की एक बहुत ही खास बात यह रही कि सबसे विवादित गमैल पंचायत में नमाज पढ़ने के मुद्दे पर एक हीं समुदाय के दो गुटों के बीच जारी गतिरोध को दोनों पक्षों को राजी कर समाप्त करवा दिया गया. समझौता होने के बाद सम्बंधित समझौते पर दोनों पक्षों के हस्ताक्षर भी ले लिए गए.
    ईद-उल-फितर को लेकर जिले के अन्य जगहों पर भी शान्ति समिति की बैठक अत्यंत महत्वपूर्ण है.
(दिव्य प्रकाश की रिपोर्ट)
एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच गतिरोध को समझौते में सुलझाई पुलिस एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच गतिरोध को समझौते में सुलझाई पुलिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.