झाडू लेकर दारोगा पर टूट पड़ी महिलायें

मधेपुरा जिले के गम्हरिया में आज एक महिला की मौत के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन काफी उग्र रहा. प्रदर्शन इतना उग्र था कि उन्हें समझाने गए एक दारोगा पर महिलायें झाडू लेकर टूट पड़ी. दारोगा को भाग कर अपनी रही-सही इज्जत बचानी पड़ी.
      घटना का कारण गम्हरिया थाना से महज सौ मीटर दूर गत मंगलवार को एक महिला फूल कुमारी की मौत से जुड़ा है. आरोप है कि महिला को उसके ससुराल वालों ने जहर दे दिया था और फिर उसे इलाज के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल नहीं ले जाकर उसे सुपौल लेकर चले गए, जहाँ मौत के बाद महिला का पोस्टमार्टम तो कराया गया पर उसके बाद लाश को परिजनों और पुलिस ने मिलकर गायब कर दिया. गम्हरिया प्रखंड के ही जोगबनी निवासी बेचू यादव की बेटी फूल कुमारी की मौत के बाद आज महिलाओँ ने झाडू आदि लेकर प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि मामले की सही जांच हो और हत्यारों को कडी से कड़ी सजा मिले. उनका कहना था कि गम्हरिया थानाध्यक्ष मक़सूद अशर्फी की भी इसमें साजिस है, उन्हें सस्पेंड किया जाय.
      बताया गया कि इसी दौरान गम्हरिया थाना के एएसआई टी. एन. सिंह प्रदर्शन स्थल पर गये तो महिलाएं उनपर भड़क गई और उनपर झाडू चलाना शुरू कर दिया. बाद में उन्हें वहाँ से भागना पड़ा. करीब चार घंटे जाम के बाद मधेपुरा के सदर एसडीपीओ कैलाश प्रसाद और इन्स्पेक्टर नवीन कुमार सिंह प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा कर शांत करने में सफल रहे.
झाडू लेकर दारोगा पर टूट पड़ी महिलायें झाडू लेकर दारोगा पर टूट पड़ी महिलायें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.