36 फीट का कांवर लेकर 32 श्रद्धालु चले मधेपुरा से भोले की नगरी देवघर

सावन आते ही शिव भक्तों में मनो ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ती है और ख़ास कर कोसी के इलाके के हिन्दू सिंहेश्वर या देवघर जाकर बाबा को जल चढ़ाना अनिवार्य मानते हैं.
    कल से सावन शुरू है और इस अवसर पर आज मधेपुरा जिले के गम्हरिया से 32 श्रद्धालुओं का जत्था 36 फीट के कांवर को लेकर देवघर के लिए रवाना हो चुका है. गम्हरिया प्रखंड प्रमुख ललिता देवी, मुखिया और सरिता देवी ने फीता काटकर और हरी झंडी दिखा कर कांवरिये दल को देवघर के लिए रवाना किया.
    22 साल से लगातार देवघर जाकर बाबा भोले को जल चढाने वाले 36 फीट लम्बे कांवर ले जाने वाले दल के मुखिया रमाशंकर साह ने बताया कि काँवरिया दल सुल्तानगंज पहुँच कर गंगाजल लेंगे तथा देवघर में जल चढ़कर वापस लौटकर सिंहेश्वर में भी भोलेदानी को जल चढ़ाएंगे. कांवरिया दल में रमाशंकर साह के अलावे मुख्य रूप से दिनेश स्वर्णकार, अरूण दास, पवन भगत, संतोष भगत, अनिल मेहता आदि शामिल हैं. बता दें कि इस विशाल कांवर को लेकर जैसे ही जत्था सड़कों पर निकला, देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. जानकारी दी गई कि इस कांवर को तैयार करने में 15 दिन लगे.
36 फीट का कांवर लेकर 32 श्रद्धालु चले मधेपुरा से भोले की नगरी देवघर 36 फीट का कांवर लेकर 32 श्रद्धालु चले मधेपुरा से भोले की नगरी देवघर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.