संविदा पर के स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल का बुरा असर

|दिव्य प्रकाश|03 जून 2015|
जिले के स्वास्थ्य केंद्र के सभी संविदाकर्मियों के सोमवार से हड़ताल में चले जाने की वजह से अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. कई जगह संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों ने पीएचसी परिसर में वेतनमान एवं नियमित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाये.
स्वास्थ्य केन्द्रों में लाचारी में नियमित स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कार्य संपादित कराया जा रहा है. बाते गया कि कलमबंद हड़ताल में आशा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ कार्यालय के संविदा कर्मी शामिल है. हड़ताल कर्मी प्रतिदिन अस्पताल आएंगे, लेकिन किसी प्रकार का सरकारी कार्य नहीं करेगें. उन्होंने कहा कि सरकार जब तक मांगें पूरी नहीं करेगी, तब तक कलमबंद हड़ताल जारी रहेगा.
                स्वास्थ्यकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी, दवा वितरण सहित विभिन्न सेवाएं प्रभावित हो गई है. आपातकालीन सेवा को हड़ताल से अलग रखा गया है. हड़ताल से लगभग सभी पीएचसी में विरानगी छाई हुई है. हड़ताल का असर मरीजों में देखने को मिल रहा है और मरीजों को इलाज समुचित ढंग से नहीं हो पा रहा है.
संविदा पर के स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल का बुरा असर संविदा पर के स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल का बुरा असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.