ग्रामीण स्कूलों में हावी राजनीति: शिक्षा समिति के चुनाव में पुलिस की मौजूदगी

मधेपुरा जिले के चौसा में आज शिक्षा समिति के मामूली से चुनाव में पुलिस बलों की उपस्थिति ये दर्शा जाती है कि महज एक स्कूल को लेकर गाँव और स्कूल का वातावरण जिले में कितनी खराब है. चौसा के प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा एवं थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने सैन्य बलों के साथ विवादित उत्क्रमित मध्य विद्यालय लक्ष्मीनियां टोला में विद्यालय शिक्षा समिति सचिव चुनाव शान्तिपूर्ण संपन्न कराया गया.
     बताते हैं कि चौसा प्रखंड में उत्क्रमित मध्य विद्यालय लक्ष्मीनियां टोला के विद्यालय में शिक्षा समिति का चुनाव सालों से विवाद में उलझा हुआ था जिसकी वजह से स्कूल को काफी नुकसान हो रहा था. विवाद का आलम यह था कि यहाँ हेडमास्टर ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर हाई कोर्ट में मुकदमा किया हुआ था और चुनाव के मुद्दे पर ग्रामीण दो-फाड़ थे. आज विद्यालय शिक्षा समिति का चुनाव आम सभा में किया गया जिसकी अध्यक्षता वार्ड सदस्य बेचन मंडल ने की. चुनाव में निर्वाचन पदाधिकारी पुरूषोत्तम कुमार, पर्यवेक्षक प्रभाष कुमार यादव, संजय कुमार, बीरेन्द्र राय ने चुनाव प्रक्रिया पर विस्तृत रूप से चर्चा की जिसके बाद कोटिवार सदस्य का चयन किया गया. जिसमें ललीता देवी, पूजा देवी, बबीता देवी, सुमित्रा देवी, धर्मशीला देवी, अड़हुला देवी, रिंकू देवी एवं जमीन दाता के रूप में महेन्द्र चैधरी का चुनाव सर्वसम्मिति से किया गया. सदस्य चुनाव के बाद सदस्यों ने सर्वसम्मिति से सचिव के रूप में धर्मशीला देवी का चयन किया.
        चयन के बाद ग्रामीणों ने उपस्थित पदाधिकारियों से विद्यालय की विधि व्यवस्था, एमडीएम के सफल संचालन, शैक्षणिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने एवं प्रधानाध्यापक सुभाष सिंह के तबादले की मांग की जिसपर बीईओ कैलाश चौधरी ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. बीडीओ श्री वर्मा ने ग्रामीणों से बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने को कहा तथा स्कूल को राजनीति से परहेज करने की बात करते हुए कहा कि ग्रामीण चाह लें तो शिक्षा व्यवस्था तुरंत पटरी पर आ जायेगा.
      इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल, विक्रम चौधरी, जवाहर चौधरी, सुरेश चौधरी, पंकज कुमार समेत सैंकडों ग्रामीण मौजूद थे.
ग्रामीण स्कूलों में हावी राजनीति: शिक्षा समिति के चुनाव में पुलिस की मौजूदगी ग्रामीण स्कूलों में हावी राजनीति: शिक्षा समिति के चुनाव में पुलिस की मौजूदगी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.