विधिक जागरूकता कार्यक्रम में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने की शिरकत

मधेपुरा जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देशानुसार आज एक विधिक जागरूकता कार्यक्रम संपन्न हुआ.
      विधिक सेवा प्राधिकरण अधिनियम 1987 की धारा 12 के हकदार कमजोर वर्गों के लिए हुए इस जागरूकता कार्यक्रम में माननीय न्यायमूर्ति श्री वी. एन. सिन्हा की गरिमामयी उपस्थिति रही. कार्यक्रम में जहाँ न्यायमूर्ति श्री वी० एन० सिन्हा ने लोगों को विधिक सेवा के प्रति जागरूक करने के लिए कई कानूनों की चर्चा की वहीँ उनके साथ उपस्थित बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा श्रीमती निशा झा और बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के संयुक्त सचिव श्री मनोज तिवारी ने भी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को रखा. मधेपुरा के जिला न्यायाधीश मजहर इमाम, प्रभारी जिला पदाधिकारी अबरार अहमद कमर, एडीएम आपदा कन्हैया प्रसाद तथा अन्य कई अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी विधिक सेवा के प्रति अपने विचार रखे. कार्यक्रम में सरपंच, मुखिया आदि कई जनप्रतिनिधियों ने कई तरह की समस्याएं भी न्यायाधीश के समक्ष रखी, जिनका समाधान न्यायमूर्ति श्री वी. एन. सिन्हा के द्वारा बताया गया.
      कार्यक्रम के अंत में वोट ऑफ थैंक्स मधेपुरा परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश पी. के. मलिक के द्वारा दिया गया जबकि शानदार मंच संचालन जिला पंचायती राज पदाधिकारी खुर्शीद आलम अंसारी के द्वारा किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में न्यायालय कर्मी रंजीत सिन्हा, शैलेश चौहान, श्याम सुन्दर सिंह आदि का योगदान महत्वपूर्ण रहा.
      इससे पूर्व आज सुबह न्यायमूर्ति श्री वी. एन. सिन्हा ने सिंहेश्वर मंदिर जाकर पूजा अर्चना की.
विधिक जागरूकता कार्यक्रम में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने की शिरकत विधिक जागरूकता कार्यक्रम में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने की शिरकत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.