जब बैंक ग्राहक ने खुद पकड़ा झपट्टामार गिरोह के सदस्य को...

ये एक पूरी टीम है जो रणनीति बनाकर बैंक ग्राहकों की रेकी करती है और ग्राहकों के द्वारा निकाले गए रूपये को मौका देखते ही झपट कर भाग जाती है. मधेपुरा टाइम्स ने पहले ही इस बात का खुलासा किया है कि कटिहार जिले में काढ़ागोला के पास के कुछ गाँव के कई परिवारों का पुराना धंधा है और हाजीपुर तथा कटिहार के इलाके में गुपचुप ढंग से इस अपराध के लिए ट्रेनिंग भी दी जाती है.
            मधेपुरा जिला के आलमनगर थानाक्षेत्र के आलमनगर में भारतीय स्टेट बैंक से तिलकपुर निवासी रासो राम गुरूवार को दिन में 15 हजार रूपये की निकासी कर अपने घर जा रहा था. थाना चौक के पास रासो राम ने सायकिल खड़ी कर कपड़े में लग गए गंदे को चापाकल पर धोना चाहा कि उसी समय एक बारह वर्षीय लड़का सायकिल पर रखे थैले को लेकर भागने लगा. रासो ने खदेड़ कर उस लड़के को रूपये समेत पकड़ लिया.
पकडाए गए झपट्टामार ने अपना नाम पिंटू कुमार (उम्र 12 वर्ष) बताया. उसने बताया कि उसका घर नाथनगर, भागलपुर है और घटना के समय उसका सहयोगी कटिहार निवासी कालीचरण कुमार (लगभग 25 वर्ष) बजाज डिस्कवर स्टार्ट कर थोडी दूर पर खड़ा था जिसपर वे बैठकर भागने वाले थे. बदले में कालीचरण पिंटू को दो-चार सौ रूपये देता. पिंटू के मुताबिक कटिहार उसका ननिहाल था जिसकी वजह से जान-पहचान होने पर कालीचरण गैंग में वह काम करने लगा था.
            तो सावधान मधेपुरा ! जब भी पास में अधिक रूपये हों या बैंक से निकासी करें तो यह मान कर चलें कि कोई ख़ुफ़िया अपराधी निगाह आप पर नजर बनाये रखी है. अपनी सुरक्षा आप खुद कर सकते हैं. (प्रेरणा किरण की रिपोर्ट)
जब बैंक ग्राहक ने खुद पकड़ा झपट्टामार गिरोह के सदस्य को... जब बैंक ग्राहक ने खुद पकड़ा झपट्टामार गिरोह के सदस्य को... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.