विजिलेंस टीम पहुंची मंडल विश्वविद्यालय: घोटालों की करेगी जांच

मधेपुरा का बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय. अपने स्थापना काल 1992 से ही विवादों में घिरा रहा और यदि सही जांच हो तो घोटालों की फेहरिस्त काफी लंबी हो सकती है.
      पूर्व के घोटालों की जांच करने आज मधेपुरा के बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय जब विजिलेंस की टीम पहुंची तो बताया जाता है कि काफी देर तक मांगी गई फाइलें मिल ही नहीं रही थी. चार सदस्यीय विजिलेंस की टीम में डीएसपी तारणी प्रसाद, इन्स्पेक्टर जितेन्द्र कुमार सिंह, सब-इन्स्पेक्टर प्रवीण कुमार, कांस्टेबल मनोज कुमार शामिल हैं.
      मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस टीम पूर्व के कुलपति आर. के. चौधरी तथा आर. पी. श्रीवास्तव के कार्यकालों में वित्तीय अनियमितता के आरोपों की जांच करेगी. इन अनियमितता में पूर्व वीसी आर. पी. श्रीवास्तव के कार्यकाल वर्ष 2010 में दिल्ली से खरीदी गई एक करोड़ एक लाख की पुस्तकें समेत विश्वविद्यालय के द्वारा खरीद की गई कुल करीब दस करोड़ रूपये की पुस्तकें शामिल हैं. इसके अलावे हजारीबाग के जयमंगल इंटरप्राइजेज से दो करोड़ के प्रयोगशाला उपकरण की खरीद, वर्ष 2010 में ही बी.ए. पार्ट वन की दरभंगा गई उतरपुस्तिकाओं की जांच के लिए 67 लाख रूपये का भुगतान, पूर्व वीसी आर. पी. श्रीवास्तव के कार्यकाल के दौरान वित्तीय रोक के बावजूद ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए बैक डेट में काटे गए 61 लाख रूपये के चेक आदि से सम्बंधित करीब दर्जन भर आरोपों की जांच करेगी. जांच के सम्बन्ध में बताया गया कि सिंडिकेट के सदस्य सत्यजीत यादव के द्वारा की गई शिकायत के आलोक में विजिलेंस की टीम बी. एन. एम. यू., मधेपुरा पहुंची है.
      बताया गया कि यही टीम वर्ष 2008 के बाढ़ से सम्बंधित कुमारखंड सीओ वीरेंद्र कुमार झा पर श्यामानंद सिंह के द्वारा लगाये गए घोटालों के आरोपों की भी जांच करेगी.
विजिलेंस टीम पहुंची मंडल विश्वविद्यालय: घोटालों की करेगी जांच विजिलेंस टीम पहुंची मंडल विश्वविद्यालय: घोटालों की करेगी जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.