‘ऐतिहासिक होगी किसान सलाहकार संघ की हडताल’: डॉ० अमन

सुपौल: राज्य में असंतुष्ट नियोजित कर्मचारियों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है. राज्य में पूर्व से बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, बिहार गृह रक्षा वाहनी अपनी मांगो के कारण हडताल पर हैं. वहीं शुक्रवार से बिहार राज्य किसान सलाहकार संघ के आह्वान पर किसान सलाहकार भी हडताल पर चले गये हैं. कहा जाय तो राज्य में हडताली कर्मचारियों की बाढ़ सी आ गयी है. लेकिन सभी संघों की अपनी-अपनी महत्वाकांक्षा है.
           अपने घोषित कार्यक्रम व संघ के निर्देश पर अनिश्चितकालीन हडताल के समर्थन में जिले के तमाम किसान सलाहकारों ने जिला कृषि पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया. धरना में शामिल संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० अमन कुमार ने कहा कि किसान सलाहकार का अनिश्तिकालीन हडताल ऐतिहासिक होगा. राज्य सरकार उनलोगों को बार-बार आश्वासन देकर ठगने का काम किया है. कहा कि किसान सलाहकार का समायोजन जब तक भीएलडब्लयू में नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगा. जिलाध्यक्ष सचिन कुमार सिंह ने कहा कि सरकार के निदेश के आलोक में अपने नियोजन काल से ही अपने-अपने कार्य क्षेत्र में किसान सलाहकार विभिन्न तरह के कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी भागीदारी बखूबी निभाया है. ऐसे में उनके साथ हो रहे शोषण को उनका संध बर्दाश्त नहीं करेगी.
धरना में जिला सचिव पप्पू कुमार, सरोज कुमार, रणविजय कुमार, अरूण कुमार, उपेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, सुनील सिंह, शेलेंद्र कुमार सुलोचना सुलभ सहित दर्जनों किसान सलाहकार उपस्थित थे. 
‘ऐतिहासिक होगी किसान सलाहकार संघ की हडताल’: डॉ० अमन ‘ऐतिहासिक होगी किसान सलाहकार संघ की हडताल’: डॉ० अमन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.