सेल्फ स्टडी से मुरलीगंज में पढ़कर शुभम ने दशवीं में पाई अहम सफलता: 10 सीजीपीए लाकर शहर का नाम किया रौशन

कहते हैं माहौल का असर तो होता ही है पर स्वाध्याय सबसे बढ़कर है और अब मधेपुरा जिले में भी निजी विद्यालयों के छात्रों ने भी अपनी सफलता की कहानी लिखनी शुरू कर दी है. सीबीएसई की दशवीं के परिणाम ने जहाँ इस बार मधेपुरा जिले को सुखद अहसास दिया है वहीँ छोटे से कस्बाई शहर मुरलीगंज के शुभम की सफलता अपने आप में कुछ अलग हट कर है.
      28 सितम्बर 1999 को जन्मे नगर पंचायत क्षेत्र के रहने वाले शुभम कुमार स्थानीय बी.आर. ऑक्सफोर्ड स्कूल के छात्र हैं और उनकी सफलता का मूल स्वाध्याय है. अंग्रेजी और हिन्दी में शुभम को A1** तथा गणित, विज्ञान और समाज विज्ञान में उसे A1 ग्रेड मिले हैं.
      एक साधारण स्व-व्यवसायी और समाजसेवी पिता उदय चौधरी अपने बेटे की इस अद्भुत सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं. कहते हैं बेटे की लगन और मिहनत से वे पूरी तरह आश्वस्त थे कि शुभम उनके सपने पूरे करेगा. शुभम की लगन और आत्मविश्वास दूसरे छात्रों के लिए इसलिए भी प्रेरणादायक साबित हो सकती है कि परीक्षा परिणाम आने से पहले ही शुभम ने पटना जाकर मेडिकल की कोचिंग में एडमिशन ले ली है.
      माँ पिंकी देवी भी चाहती है कि बेटा डॉक्टर बनकर न सिर्फ शहर का नाम रौशन करे बल्कि इसी जिले के लोगों की सेवा भी करे. बड़ी सफलता के प्रति पूर्ण आश्वस्त शुभम को इस बात का पूरा भरोसा है कि इंटर की पढ़ाई पूरी करते ही वह मेडिकल की परीक्षा में भी निश्चित सफलता हासिल कर लेगा. (नि० सं०)
सेल्फ स्टडी से मुरलीगंज में पढ़कर शुभम ने दशवीं में पाई अहम सफलता: 10 सीजीपीए लाकर शहर का नाम किया रौशन सेल्फ स्टडी से मुरलीगंज में पढ़कर शुभम ने दशवीं में पाई अहम सफलता: 10 सीजीपीए लाकर शहर का नाम किया रौशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.