सीबीएसई की दशवीं क्लास की परीक्षा में जिले में होली क्रॉस स्कूल रहा टॉप

मधेपुरा जिले की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था होली क्रॉस स्कूल के कुल 8 छात्रों ने सीबीएसई की 10th की परीक्षा में 10 CGPA ग्रेड लाकर यह दर्शा दिया है कि मधेपुरा जिला में भी शिक्षण का माहौल अब बन गया है.
      सीबीएसई की दशवीं की परीक्षा में स्कीम-II अर्थात Board based exam में कुल 152 छात्र सम्मिलित हुए थे जिनमें कुल 8 छात्र-छात्राओं ने सर्वाधिक उच्च ग्रेड 10 CGPA लाकर स्कूल का नाम रोशन किया है.
      टॉप छात्र-छात्राओं में गौरव कुमार, ध्रुव राज कश्यप, अभिजीत, राहुल राज, रत्नेश, डिम्पल, संजना केडिया, दीपशिखा आदि रहे, जबकि 7 CGPA से ऊपर का ग्रेड लाने वाले छात्र-छात्राओं कि संख्यां सैंकड़ों में है. सबसे अहम बात यह रही कि स्कूल के सभी छात्र प्रथम श्रेणी से पास हुए हैं. सबसे कम अंक लाने वाले छात्र को भी 6.8 CGPA प्राप्त हुए हैं, जो अपने आप में इस स्कूल की बड़ी सफलता कह जाती है.
      लगातार दूसरे साल स्कूल के जिले में टॉप होने से होली क्रॉस स्कूल की प्राचार्या वंदना कुमारी ने सभी छात्रों को जीवन में आगे बढ़ने की शुभकामनायें देते हुए मिठाईयां खिलाई वहीँ उन्होंने सभी समर्पित शिक्षकों को भी बधाई दिया जिनके प्रयास से स्कूल ने जिले में लगातार दूसरी बार सर्वाधिक ग्रेड प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया.
      मौके पर सफल छात्र-छात्राओं ने भी कहा कि विद्यालय में बेहतरीन शिक्षण का माहौल एवं शत-प्रतिशत सीबीएसई नॉर्म्स का पालन करने की वजह से हमलोगों को उल्लेखनीय सफलता मिल सकी है. कई छात्र-छात्राओं ने कहा कि स्कूल में बेस स्ट्रॉंग हो जाने कि वजह से उन्हें भरोसा है कि आगे मेडिकल और आईआईटी में भी सफलता मिलेगी. (नि० सं०) (सभी फोटो: रिपु)
सीबीएसई की दशवीं क्लास की परीक्षा में जिले में होली क्रॉस स्कूल रहा टॉप सीबीएसई की दशवीं क्लास की परीक्षा में जिले में होली क्रॉस स्कूल रहा टॉप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.