मुआवजा के लिए फिर जाम: सांसद भी फंसे जाम में, समझा कर हटवाया

जिले भर में मुआवजा नहीं मिलने की बात को लेकर जगह-जगह असंतुष्टों का विरोध जारी है. अब इन मांग करने वालों में कितने वास्तविक पीड़ित हैं और कितने बनावटी ये तो बड़े जांच का विषय है, पर विरोध तो जारी है.
आज मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में मुआवजा नहीं मिलने व सूची में नाम नहीं जुड़ने से नाराज पीड़ितों ने सहरसा-पुर्णियां मुख्य मार्ग पर जीतापुर बाजार को घंटों जाम कर दिया. जामकर्ता स्थानीय प्रसाशन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर अपने दिल की भड़ास निकाले जा रहे थे. जाम की वजह से यातायात करीब चार घंटे तक बुरी तरह प्रभावित हो गया. सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लगन स्वाभाविक था. आज सड़क जाम में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी फंस गए. लेकिन सांसद ने पीड़ितों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया. तबतक जाम स्थल पर मुरलीगंज बीडीओ अनुरंजन कुमार एवं थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश भी पहुँच चुके थे.
सड़क जाम कर रहे लोगों ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के नाढ़ी-खाड़ी गांव के वार्ड संख्या 13 एवं 14 के तूफान पीड़ितों ने सर्वे सूची में अपना नाम के लिए आंदोलन कर रहे थे. सांसद पप्पू यादव ने बीडीओ को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द फिर से सर्वे कर इन पीड़ितों का नाम जोड़ें. हालाँकि सांसद श्री यादव ने वहाँ लोगों से कहा कि सडक जाम समस्या का कोई निदान नहीं है, अपने अपने क्षेत्र में मंत्री और मुख्यमंत्री का घेराव करें.
मौके पर सांसद एक बार फिर व्यवस्था पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और मंत्री अधिकारियों को भगवान मान रहें हैं और बाकी सब इनकी नजर में बेईमान हैं. पर जनता सब जानती है. अब हमारी लड़ाई सरकार के विरुद्ध आर-पार की होगी. इस सरकार में दलाल तंत्र हाबी हो चुका है और चारो तरफ भष्टाचार ही भष्टाचार है. किसी जनप्रतिनिधि को आज सम्मान नहीं मिल रहा है इसलिए जनता सड़क पर उतर रही है.
मुआवजा के लिए फिर जाम: सांसद भी फंसे जाम में, समझा कर हटवाया मुआवजा के लिए फिर जाम: सांसद भी फंसे जाम में, समझा कर हटवाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.