शहीद चुल्हाय पथ के जर्जर होने से आम लोगों और स्कूली बच्चों को परेशानी

मधेपुरा शहर के हृदय स्थल पर स्थित पथ शहीद चुल्हाय पथ, जिसे डाक बंगला पथ भी कहा जाता है मुख्य सड़क से निकल कर न्यू बाई पास सड़क में मिलती है, इन दिनों जर्जर स्थिति में है. इस सडक में लिट्ल बर्ड्स प्ले स्कूल तथा माया विद्या निकेतन स्कूल भी है, जिस कारण यह सड़क काफी व्यस्त रहती है. सड़क में दोनों तरफ मलीन बस्ती भी है जो नाले के उपर बसा हुआ है और इसके कारण सड़क संकड़ी हो गई है.
 शहीद चुल्हाय पथ के जर्जर होने के कारण आमजनों व स्कूली बच्चों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. सुबह छःबजे से दस बजे तक मछली के 3-4 ट्रक सड़क पर लगे रहते हैं और ट्रक पर से मजदूर मछली उतारते रहते हैं. जिससे यातायात काफी बाधित रहता है. इस सडक से सुबह में प्रतिदिन न्यायपालिका की भी गाड़ियां गुजरती है क्योंकि न्यायिक पदाधिकारियों का आवास भी इस पथ में है.
लेकिन इस सड़क की मरम्मत के लिए तरह की सुगबुगाहट नहीं देखी जा रही है. नगर परिषद के वार्ड पार्षद ध्यानी यादव से पूछने पर उन्होंने बताया कि यह सड़क बहुत हीं व्यस्त रहता है और क्षतिग्रस्त हो गया है. इसे मरम्मत करना सख्त आवश्यक है. जिला जदयू महासचिव कमल दास ने बताया कि शहीद चुल्हाय पथ की मरम्मति बहुत हीं आवश्यक है जिलाधिकारी एवं मुख्य पार्षद को इस ओर अविलम्ब ध्यान देना चाहिए क्योंकि इस सड़क से प्रतिदिन स्कूली बच्चों की गाड़ियां समेत अन्य दर्जनों गाड़ियां हमेशा गुजरती रहती है. जदयू के प्रदेश महासचिव डॉ० विजेन्द्र कुमार ने बताया कि इस सड़क में मछली का ट्रक लगे रहने से यात्री तथा स्कूली बच्चों की गाड़ियों को आने जाने में सुबह में काफी परेशानी होती है. मछली बाजार को यहां नहीं लगाकर कहीं अन्यत्र स्थल पर लगाया जाय और सड़क की मरम्मत शीघ्र हो. 
शहीद चुल्हाय पथ के जर्जर होने से आम लोगों और स्कूली बच्चों को परेशानी शहीद चुल्हाय पथ के जर्जर होने से आम लोगों और स्कूली बच्चों को परेशानी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.