तूफ़ान के दस दिन बाद भी फसल मुआवजा देने में सरकार विफल: उपेन्द्र कुशवाहा

|दिव्य प्रकाश|03 मई 2015|
जिले के बिहारीगंज एवं मुरलीगंज के विभिन्न गाँवों का दौरा करने के बाद केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सह रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि तूफ़ान पीड़ित क्षेत्रों में सरकारी राहत सामग्री एवं किसानों को फसल क्षति मुआवजा दस दिनों के बाद भी उपलब्ध करने में नीतीश सरकार विफल रही है.
      बिहारीगंज स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि 21 अप्रैल को मधेपुरा एवं पूर्णियां में चक्रवाती तूफ़ान से हजारों लोगों के मकान गिर गए, अरबों रूपये की मक्का फसल बर्बाद हो गई, कई लोग मर गए, जिसके बाद प्रधानमंत्री जी के आदेश पर केन्द्र से मंत्री ने तूफानी दौरा किया और राज्य सरकार को पर्याप्त राशि दिया गया और बिहार सरकार को ठीक से सर्वेक्षण करने को कहा, पर तूफ़ान के दस दिनों के बाद भी न तो सरकार ने सर्वेक्षण पूरा किया है और न ही नीतीश कुमार पीड़ितों के आंसू पोंछने पहुंची है जो दुखद है.
      उधर बिहारीगंज प्रखंड के नियोजित शिक्षक संघ द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को मांग पत्र सौंपा गया.
तूफ़ान के दस दिन बाद भी फसल मुआवजा देने में सरकार विफल: उपेन्द्र कुशवाहा तूफ़ान के दस दिन बाद भी फसल मुआवजा देने में सरकार विफल: उपेन्द्र कुशवाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.