बिहटा के किसानों को आत्‍महत्‍या से बचाए सरकार : पप्‍पू यादव

मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज लोकसभा में बिहार के किसान गजेंद्र सिंह की आत्‍महत्‍या का मामला उठाया. उन्‍होंनें कहा कि देश के दूसरे प्रदेशों में किसान खुदकुशी करते हैं, तो सभी जगहों पर हल्‍ला मचता है. लेकिन बिहार के किसान मनेर के गजेंद्र सिंह की आत्‍महत्‍या पर हैरानी भरी खामोशी है. मामला बिहार में गंभीर होता जा रहा है. गजेंद्र सिंह की राह पर बिहटा के किसान बड़ी संख्‍या में हैं. इनकी 1500 एकड़ जमीन मेगा आद्यौगिक पार्क के लिए सरकार ने सात-आठ साल पहले ली थी. लेकिन दुखद है कि किसानों को वहां अब तक मुआवजा नहीं मिला है. इससे परेशान किसान किसी भी हद तक जा सकते हैं. 
         मधेपुरा के सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहटा के किसानों को मुआवजा देने के मामले में मुख्‍यमंत्री का आदेश भी बेअसर साबित हुआ है. विकट हालात को जी रहे किसान चाहते हैं कि कोई इंडस्ट्रियल पार्क तो बना नहीं. बची हुई जमीन को हमें वापस कर दिया जाए. इसके अलावा जो जमीन ले ली गई है उसका मुआवजा मिले. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने बिहटा के किसानों की सुध नहीं ली तो किसान आत्‍महत्‍या करने को मजबूर हो जाएंगे. कसूरवार बिहार सरकार होगी. इन किसानों को बचाने की जिम्‍मेवारी से हम सभी बच नहीं सकते. 
बिहटा के किसानों को आत्‍महत्‍या से बचाए सरकार : पप्‍पू यादव बिहटा के किसानों को आत्‍महत्‍या से बचाए सरकार : पप्‍पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.