राहत के लिए जाम: पीडितों का प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के रजनी गाँव के मंदिर टोला के पास गुरूवार के सुबह मुरलीगंज-बिहारीगंज मुख्यमार्ग को 05:00 बजे जाम कर पीडितों ने जमकर प्रदर्शन किया. रजनी वार्ड नं. 12 एवं 13 के पीड़ित लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सर्वेक्षण के कार्य में बिचैलियों का सहारा लेकर किया गया हैं. रजनी गाँव के पीडितों ने पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों का घर पूर्णत: क्षति हुआ हैं उसे कुछ नहीं बल्कि जिसका कुछ नहीं क्षति हुआ हैं उसे ही मुआवजा प्रदान किया गया है. पीड़ित लोगों ने सर्वेक्षण में बरती गई लापरवाही की जाँच कराने की मांग उच्च स्तरीय पदाधिकारी से कराने की है.
पीड़ितों ने यह भी आरोप लगाया कि सर्वेक्षण सूची के आधार पर जो चेक 4100 रू का वितरण किया गया हैं पुनः उसे वापस काट कर 2100 रू लिख हस्ताक्षर कर दिया जा रहा है. मुरलीगंज-बिहारीगंज मुख्य मार्ग पर रंजनी के पास शाम में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल, बीडीओ अनुरंजन कुमार एवं नगर पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ के संयुक्त आश्वासन पर काफी मसक्कत के बाद टूटा.
वहीं प्रखंड अन्तर्गत रामपुर एवं दीनापट्टी के तूफ़ान पीड़ितों के द्वारा मुरलीगंज-मधेपुरा एन एच 107 को बेंगापुल पर चेक वितरण में हो रही अनियमित्ता को लेकर लगभग 02 घटें जामकर प्रदर्शन किया गया. चेक से वंचित पीड़ितों ने आरोप लगाया कि क्षति के सर्वेक्षण कार्य में राजस्व कर्मचारी के द्वारा भारी पैमाने पर धांधली बरती गई है. पीड़ित लोगो ने जल्द सुधार कर चेक वितरण करने एवं सर्वेक्षण सूची में छूटे लोगों का नाम जोडने की मांग बीडियो से की. मुरलीगंज-मधेपुरा एन एच 107 को बलुवाहा पुल पर जाम करने की सूचना मिलने ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल एवं बीडीओ अनुरंजन कुमार पीड़ितों को आश्वासन दिया कि दो दिन के अंदर सर्वेक्षण कर दिये गए सूची के अनुरूप चेक वितरण कर दिया जाऐगा.
राहत के लिए जाम: पीडितों का प्रदर्शन राहत के लिए जाम: पीडितों का प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.