बिहार पुलिस के शादीशुदा गार्ड ने खुद को कुंवारा बताकर किया दूसरी शादी का प्रयास !

 हल्दी लगेगी, मेहंदी रचेगी,
....रानी दुल्हन बनेगी,
घोड़ा सजेगा, बाजा बजेगा, 
रौनक राज दुल्हा बनेगा.
आज होने वाली इस शादी के कार्ड पर लिखी बातें अब एक पुलिसकर्मी की दगाबाजी की शिकार हो गई लगती है और अब रौनक राज के फिर से दुल्हा बनने के सपने को ग्रहण लग चुका है. मधेपुरा जिला में एक बिहार पुलिस पर जो आरोप लगे हैं यदि वे आज की रात सही साबित होते हैं तो इसकी करतूत बड़े-बड़े बेशर्म को भी शरमा देगी. आरोप के मुताबिक बिहार पुलिस ने इस मनचले जवान ने न सिर्फ अपनी पहली पत्नी, बच्चा और यहाँ तक कि गर्भ में पल रहे अपने संतान को धोखा दिया बल्कि मधेपुरा के ही उस परिवार को भी झांसा देने की कोशिश की जहाँ वह अपने को कुंवारा बताकर शादी करने जा रहा था.
पर आज अचानक इस नई शादी के पहले घटनाक्रम में उस समय नाटकीय मोड़ आ गया जब मधेपुरा पहुंची एक महिला ने दावा किया कि रौनक की शादी उसके साथ आठ साल पहले हो चुकी है. महिला चाचा के अनुसार मधेपुरा के एसडीपीओ  आफिस में गार्ड  के रूप में तैनात रौनक  कुमार  की  शादी आठ साल पहले  मुंगेर के  सीताकुंडी में कपिलदेव यादव  के पुत्री  वीणा  कुमारी  के साथ  संपन्न हुई थी  जिसमें उसे एक  तीन साल  का  लडका है और अभी रौनक की पत्नी 7-8  माह  की गर्भवती  बताई जा रही है.
कहते हैं कि मधेपुरा में रहते रौनक ने अपनी जिंदगी में फिर से रौनक लाने का प्रयास किया और खुद को कुंवारा बताकर मधेपुरा  के आजाद नगर  में रहने वाले एक  कॉलेज क्लर्क की पुत्री से अपनी शादी लगवा ली. लड़का नौकरी में था तो दहेज तो मिलनी ही थी. बताते हैं कि रौनक के लड़की के पिता से दहेज के नाम पर चार लाख रूपये भी ठग लिए.  कहा ये भी जा रहा है कि रौनक की इस करतूत में उसके परिवार वाले का भी सहयोग रहा, क्योंकि मधेपुरा से जब इस बार लड़की वाले रौनक का तिलक करने उसके घर गए थे तो तबतक रौनक की पहली शादी की बात छुपा ली गई थी और रौनक की पहली पत्नी को उस समय उसके माइके भेज दिया गया था.
शादी की तिथि आज और स्थल बाबा सिंहेश्वर धाम में निर्धारित थी. पर मामले की  जानकारी  रौनक की पहली पत्नी बीणा देवी के  घर  वालों को किसी ने आज की शादी का कार्ड भेजकर दे दी. बस क्या था, रौनक के परिवार वाले आज रौनक के नई शादी के कार्ड के साथ पहुँच गए थाना. वीणा के पिता वीणा और उसके बच्चे को लेकर जब मधेपुरा एसपी से मिले तो फिर  एसपी  आशीष  भारती ने  तुरंत  सिंहेश्वर थाना  को  मामले की तहकीकात कर आवश्यक कार्रवाई  का आदेश दिया.   मामले की  जानकारी  ठगे गए लड़की वालों को  दिया  गया है. समाचार  प्रेषण  तक  सभी  लोग  उस गार्ड  को  खोजने में  लगे हुए थे. सिंहेश्वर में जहाँ अभी आज निर्धारित शादी के लिए सबकुछ तैयार है, पर लड़का अब तक गायब है.
      अब देखना है कि क्या वर बना रौनक विवाह स्थल पर पहुँच कर पहली शादी की बात को खारीज कर देता है या फिर पहली पत्नी से नजर नहीं मिला पाने के डर और फजीहत से बचने के लिए गायब ही रहता है.
बिहार पुलिस के शादीशुदा गार्ड ने खुद को कुंवारा बताकर किया दूसरी शादी का प्रयास ! बिहार पुलिस के शादीशुदा गार्ड ने खुद को कुंवारा बताकर किया दूसरी शादी का प्रयास ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.