दहेज दानवों ने डोली की उठा दी अर्थी

मधेपुरा में दहेज के दरिंदों ने एक विवाहिता की कर दी हत्या और साक्ष्य छुपाने के लिए लाश को आग के हवाले कर दिया. चार दिन बाद मृतका के पिता ने थानेदार को घटना के सम्बन्ध में लिखित आवेदन दिया पर पुलिस ने भी और चार दिनों बाद ही 12.05.2015 को दहेज़ हत्या कांड संख्या 74 /15, धारा-304,201,34 भादवि के तहद पांच लोगो के विरुद्ध थाना में मामला दर्ज किया.
 प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरलीगंज थाना क्षेत्र के खाड़ी-नाढ़ी पंचायत अंतर्गत खाड़ी टोला के बेलदारी टोला में पिछले 04.05.2015 को ही बीरबल यादव पिता स्वर्गीय कमलेश्वरी यादव ने दहेज़ को लेकर अपने पत्नी डोली देवी की गला दबाकर हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने के लिय लाश को रात में हीं आनन-फानन में डोली की अर्थी सजा डाली और जला कर राख कर दिया. जब चार दिनों के बाद मृतिका के परिजनों को हत्या की गुप्त सूचना मिली तो भर्राही थाना क्षेत्र के तुरकाही निवासी मृतका के पिता चन्द्रशेखर यादव अपने गांव के कुछ लोगो के साथ मृतिका डोली के ससुराल पहुंचे तो देखा कि डोली की सचमुच अर्थी उठ चुकी है.
मृतका के पिता ने बताया कि हिन्दू रीति रिवाज के मुताविक 10.02.2014 को बेटी डोली की तुरकाही गांव से शहनाई के बाद डोली उठी थी, और बेटी अपने ससुराल चली गयी. एक साल भी नही हुआ कि मेरी बेटी की दहेज़ के दरिंदों ने अर्थी उठा डाली. थाना में मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस दहेज़ के दरिंदों को सजा नहीं दे पा रही है और डोली के परिजनों को न्याय मिलता नहीं दीख रहा है.
इस बाबत मधेपुरा के पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बताया कि इस मामले में गहन छापेमारी चल रही है. पुलिस जल्द इन दहेज़ के दरिंदों को सलाखों के पीछे डालेगी. एक सवाल के जबाब में पुलिस कप्तान ने कहा कि फ़िलहाल सभी आरोपी फरार हैं, अब वारंट कुर्की की तैयारी की जा रही है.     
दहेज दानवों ने डोली की उठा दी अर्थी दहेज दानवों ने डोली की उठा दी अर्थी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.