सायबर क्राइम से पीएनबी खाताधारी के खाते के निकाले 52 हजार रूपये: मामले से कन्नी काटती पीएनबी और मधेपुरा पुलिस

हैलो, मैं आपके बैंक से बोल रहा हूँ. आपका एटीमएम लोक हो गया है. आप कृपया अपना कार्ड नंबर और पिन नंबर बताएं और जैसे ही आपने बताया आपका खाता साफ़. और फिर आपके पास शायद ही कोई ठोस उपाय बचता है, क्योंकि जिला स्तरीय हर जांच संस्था सायबर क्राइम जैसे झंझट से दूर भागती है. ऐसे कॉल में फंसने वाले ग्राहकों की संख्यां रोज बढ़ रही है, जबकि ये जानना जरूरी है कि बैंक कभी किसी से गोपनीय जानकारी नहीं पूछती है.
      मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के रहमानगंज वार्ड नं.13 के मो० निहारूल हसन के मधेपुरा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के खाते से 52 हजार रूपये सायबर चोरों ने उड़ा लिए और अब स्थिति यह है कि निहारूल कभी मधेपुरा थाना तो कभी पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक के पास चक्कर काट रहे हैं.
      निहारूल ने मधेपुरा टाइम्स को पूरी कहानी और पासबुक की छायाप्रति दिखाते हुए बताया कि गत 16 अप्रैल को जब उन्होंने अपना पासबुक (खाता नं. 4932000100037515) अपडेट कराया तो देखा कि गत 31 मार्च से लेकर 02 अप्रैल के बीच संभवत: ऑनलाइन शॉपिंग से उसके खाता से 52392 रूपये निकाले जा चुके हैं. निहारूल बताते हैं कि उससे पहले एक फोन उनके पास आया था जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को बैक अधिकारी बताया था. कॉल करने वाले ने निहारूल को उसके खाता का विवरण देते हुए उससे कुछ जानकारियाँ मांगी थी. हालाँकि निहारूल बताते हैं कि उसने कोई गोपनीय जानकारी कॉलर को नहीं दी थी.
      अब इस घटना के बाद न तो थाना उनका मामला दर्ज कर रहा है और बैंक वाले कह रहे हैं कि पहले एफआईआर की कॉपी लाईये. (नि० सं०)
सायबर क्राइम से पीएनबी खाताधारी के खाते के निकाले 52 हजार रूपये: मामले से कन्नी काटती पीएनबी और मधेपुरा पुलिस सायबर क्राइम से पीएनबी खाताधारी के खाते के निकाले 52 हजार रूपये: मामले से कन्नी काटती पीएनबी और मधेपुरा पुलिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.