देश की आजादी में था अविस्मरणीय योगदान: धूमधाम से मनी वीर कुंवर सिंह जयंती

मधेपुरा जिला मुख्यालय के वेद व्यास महाविद्यालय में 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह जयंती सह विजयोत्सव समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया.
      वीर कुंवर सिंह की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन मधेपुरा के विधायक प्रो० चंद्रशेखर ने किया जबकि मौके पर प्रो० रामचंद्र मंडल, नेता प्रदेश कॉंग्रेस, भाकपा के राज्य कार्यकारिणी सदस्य का० प्रमोद प्रभाकर, वेद व्यास कॉलेज के प्राचार्य प्रो० आलोक कुमार, भाजपा के जिला प्रवक्ता दिलीप सिंह, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, भाकपा नेता रमण कुमार आदि भी उपस्थित थे.
      कार्यक्रम में वक्ताओं ने बिहार के भोजपुर जिले के जगदीशपुर में जन्म लिए बाबू कुंवर सिंह का भारत की आजादी में अभूतपूर्व योगदान बताया. वक्ताओं ने कहा कि 80 वर्ष की उम्र में भी उन्होंने जगदीशपुर के पास अंग्रेजों के खिलाफ अंतिम लड़ाई लड़ी और ईस्ट इंडिया कंपनी के भाड़े के सैनिकों को खदेड़ कर उन्होंने जगदीशपुर के किले से योनियाँ जैक का झंडा उतार दिया था. भारत की आजादी में उनके योगदान को कभी नहीं भूल जा सकता है.
देश की आजादी में था अविस्मरणीय योगदान: धूमधाम से मनी वीर कुंवर सिंह जयंती देश की आजादी में था अविस्मरणीय योगदान: धूमधाम से मनी वीर कुंवर सिंह जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.