अब लगेंगे मधेपुरा के बच्चों के सपनों को पंख: एमसीए का विधिवत उद्घाटन

राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का सपना देखने का हक हर खिलाड़ी को है, पर सपने को पंख लगे तो कैसे? खासकर मधेपुरा के खिलाड़ियों के लिए तो ये एक सपना ही था. पर मधेपुरा के खेल जगत में एक ठोस परिवर्तन की आहट सुनाई पड़ने लगी है. 'मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी' की शुरुआत यहाँ के प्रतिभावान बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने को तैयार है.
कल समिधा ग्रुप के कॉन्फ्रेंस हॉल में 'मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी' का दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया गया. इस मौके पर शहर के कई पुराने व नए खिलाड़ी उपस्थित थे. पुराने क्रिकेटरों के द्वारा इस खेल से जुड़ी बहुत सारी बातें मौजूद बच्चों से साझा किये गए. पुराने क्रिकेटर नितेश कुमार 'नीतू' ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा की हमारे समय में मुश्किलें ज्यादा और सुविधाएँ नगण्य थी मगर आज सबकुछ है. अगर सच्ची लगन से प्रयास किया जाये तो कोई मंजिल दूर नहीं. क्रिकेटर त्रिदिप गांगुली ने कहा- आज खेल में इतनी संभावनाएं है कि अगर सही तरीके से आगे बढ़ा जाये तो वो दिन दूर नहीं की मधेपुरा का नाम भी फलक पर हो. मौके पर समिधा ग्रुप के अध्यक्ष दिलीप कु. झा ने कहा- मधेपुरा जैसे शहर में क्रिकेट एकेडमी शुरू होना यहाँ के बच्चों के लिए एक शुभ संकेत है, इसके लिए मैं मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी के संचालक अमित सिंह 'मोनी' एवं उनके तमाम सदस्यगण का आभार व्यक्त करता हूं एवम् शुभकामनायें देता हूँ.   
    भागलपुर के पुराने क्रिकेटर एवं हिंदुस्तान दैनिक अख़बार मधेपुरा के ब्यूरो चीफ अमिताभ कुमार ने भी खेल से जुडी अपने कुछ पुराने और खट्टे-मीठे पल को उपस्थित लोगों से साझा किया. उन्होंने खेल में अनुशासन की भावना को भी साथ लेकर चलने की जरुरत को बताया. एकेडमी के संचालक अमित सिंह 'मोनी' ने कहा ये एक सपना था जो अब सच होता दिख रहा है और अगर मधेपुरावासियों का यूं ही आशीर्वाद और हौला मिलता रहेगा तो हम मधेपुरा के बच्चों को ऊँचे पायदान तक भेजने में अवस्य कामयाब होंगे. आगे के कार्यक्रम के विषय पर बात करते हुए एकेडमी के अनुभवी सदस्य अनिल कुमार ने कहा की हमारी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है अब हमलोग लेबल ग्राउंड (मैदान) पर काम शुरू करने वाले हैं, रजिस्ट्रेसन फॉर्म चुनिंदा जगहों पर उपलब्ध करा दिया गया है और जरुरी पेरिफेरल्स खरीद की जा रही है.
एकेडमी के प्रमोटर समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शांडिल्य ने कहा कि हमलोग इससे जुड़े एक-एक महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दे रहे हैं ताकि बच्चों को खेल का सही माहौल मिल सके. मौके पर संजीव कुमार, अरविन्द कुमार, प्रभात खबर के ब्यूरो चीफ रूपेश कुमार, बसपा के गुलजार कुमार 'बंटी', अमन कुमार, प्रशांत कुमार, आशीष सोना आदि ने भी अपने अनुभव सबों के बीच रखे.
अब लगेंगे मधेपुरा के बच्चों के सपनों को पंख: एमसीए का विधिवत उद्घाटन अब लगेंगे मधेपुरा के बच्चों के सपनों को पंख: एमसीए का विधिवत उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.