मधेपुरा समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके: कई घरों में दरार, दहशत में लोग

अभी दिन के करीब 11:43 बजे नेपाल समेत पूरे उतर भारत में आई भूकंप ने जहाँ कई जगह बड़ी क्षति पहुंचाई है वहीँ मधेपुरा में भी भूकंप के जोरदार झटके से लोग दहशत में आ गए.
      मधेपुरा में करीब आधे घंटे के अंतराल पर भूकंप के झटके दो बार महसूस किये गए. पहली बार का भूकंप काफी तेज था और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.5 से ज्यादा (7.9 तक) थी और ये करीब एक मिनट तक रहने की सूचना है. भूकंप के तीव्र झटके से जिले के लोग घरों से बाहर सुरक्षित स्थान पर पहुँच गए. लोग जब तक में सामान्य होते तब तक में दूसरा कम तीव्रता का झटका आने पर लोग अब तक दहशत में हैं. वहीँ तीसरे मामूली झटके भी महसूस होने की बात कई लोगों के द्वारा कही जा रही है.
      बताया जाता है कि भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में काठ्मांडू से कुछ किलोमीटर की दूरी पर था.
      मधेपुरा में अभी नुकसान की पूरी सूचना मिल ही रही है, पर अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र में जेनरल हाई स्कूल के पास का बजरंगबली का मंदिर पीछे की तरफ झुक गया है. दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन के पास एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत भी पीछे की तरफ झुक गई है. जिला मुख्यालय में बाय पास स्थित हीरो दुपहिया वाहन के शोरूम के सामने का शीशा चकनाचूर हो गया, जबकि कई पुरानी इमारतों के दरारें आई हैं.
      मधेपुरा के गणेश स्थान के पास एक गोदाम में भूकंप के कारण ईंट गिरने से एक मजदूर जख्मी हो गया है. दरार आए कई भवनों की तस्वीरें हमारे पास लगातार आ रही हैं. भूकंप से पूरे जिले में हुए क्षति का पूरा ब्यौरा हम शाम तक आपके पास पहुंचा सकेंगे.
मधेपुरा समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके: कई घरों में दरार, दहशत में लोग मधेपुरा समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके: कई घरों में दरार, दहशत में लोग  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.