कालाबाजारी का 200 बोरा यूरिया जब्त: पैक्स अध्यक्ष पर आरोप

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के नाढ़ी पंचायत के बंधा गाँव में लोगों ने कालाबाजारी का 200  बोरा यूरिया जब्त कर लिया.
मिली जानकारी के अनुसार नाढी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अनिल यादव का आबंटित इफको कम्पनी का 200 बोरा यूरिया खाद विक्रेता अभेश कुमार उर्फ डब्लू के घर खाली किया जा रहा था. आक्रोशित किसानों को आते देख ट्रैक्टर का ड्राइवर भागने में सफल रहा. इस दौरान आक्रोशित किसानों का गुस्सा पैक्स अध्यक्ष अनिल यादव के विरूद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा था. एक तरफ जहाँ यूरिया की किल्लत को लेकर जिले में किसानों के फसल बर्बाद हो रहें हैं, वहीं इस तरह के काले कारनामे से लोगों में अपने पैक्स अध्यक्ष के प्रति काफी आक्रोश है.
सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने अपने पुलिस बल के साथ बंधा गाँव पहुच कर कालाबाजारी का 200 बोरा यूरिया जब्त कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी रामकिशोर राय के लिखित आवेदन पर खाद विक्रेता अध्यक्ष अनिल यादव एवं पैक्स अभेश कुमार उर्फ डब्लू के विरूध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होनें बताया कि अंचलाधिकारी रामावातार के देखरेख में उक्त यूरिया को कलाभवन में रखवाया गया है. घटना की जाँच करने मधेपुरा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद एवं मधेपुरा एसडीएम बिमल कुमार सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी राम किशोर राय भी मौके पर पहुंचे.
कालाबाजारी का 200 बोरा यूरिया जब्त: पैक्स अध्यक्ष पर आरोप कालाबाजारी का 200 बोरा यूरिया जब्त: पैक्स अध्यक्ष पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.