उदाकिशुनगंज में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प: कई पुलिसकर्मी चोटिल

|पूजा कुमारी|24 मार्च 2014|
मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज के बुधमा ओपी अंतर्गत खाड़ा गांव में आज सुबह ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस पर उस समय फूट पड़ा जब गाँव में आधार कार्ड बनाने के सेंटर पर गाँव के ही एक युवक और डाटा ऑपरेटर के बीच हुए विवाद को शांत करने बुधमा ओपी की पुलिस पहुंची.
मिली जानकारी के मुताबिक़ आधार कार्ड सेंटर पर विवाद करने खाड़ा गांव निवासी दीपक कुमार यादव पुलिस के साथ उलझ गया जिस पर पुलिस ने युवक दीपक को अपने कब्जे में ले लिया. बताया जाता है कि स्थानीय कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर युवक को पुलिस के कब्जे से निकाल लिया. उसके बाद पुलिस और कुछ ग्रामीणों में झड़प हो गई और बुधमा ओपी पुलिस बल पर लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. हालाँकि मौके पर कई ग्रामीण पुलिस के पक्ष में भी थे. घटना में ओपीध्यक्ष रामनिवास सिंह समेत चार जवानों को चोट लगने की खबर है. खाड़ा गाँव काफी देर तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा. बाते जाता है कि विवाद खड़ा करने में कुछ ऐसे भी तत्व शामिल थे जिन्हें व्यक्तिगत कारणों से पुलिस से पूर्व से ही खुन्नस था. बाद में लोगों ने खाड़ा चौक के पास सड़क को जामकर यातायात अवरुद्ध कर दिया.
घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम दीपक कुमार साहु, एसडीपीओ रहमत अली, उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष आर सी उपाध्याय, आलमनगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन तथा अन्य अधिकारियों ने जाम स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम समाप्त करवाया. बाद में उदाकिशुनगंज एसडीपीओ रहमत अली के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल ने खाड़ा गांव में पैदल मार्च किया और लोगों से शान्ति बहाल करने की अपील की. बाद में पुलिस पब्लिक की एक बैठक भी होने के समाचार हैं. एसडीपीओ रहमत अली ने घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है.
उदाकिशुनगंज में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प: कई पुलिसकर्मी चोटिल उदाकिशुनगंज में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प: कई पुलिसकर्मी चोटिल    Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.