छह महीने का समय दें, मैं बिहार में बदलाव लाकर दिखा दूंगा: पप्‍पू यादव

 पटना : मधेपुरा के राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज पटना के मंदिरी स्थित अपने आवास पर युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं की बैठक में संगठन की मजबूती पर जोर दिया. श्री यादव ने युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप हमें नि:स्‍वार्थ भाव से छह महीने का समय दें, मैं बिहार में बदलाव लाकर दिखा दूंगा. उन्‍होंने कहा कि बिना मजबूत संगठन के न तो सामाजिक बुराइयों को समाप्‍त किया जा सकता है और न ही भ्रष्‍ट व्‍यवस्‍था के खिलाफ संघर्ष किया जा सकता है.
श्री यादव ने कार्यकर्ताओं को जेपी आंदोलन और अन्‍ना आंदोलन का उदाहरण देते हुए कहा कि जेपी आंदोलन ने सत्ता परिवर्तन कर दिया, मगर घिसी पिटी भ्रष्‍ट व्‍यवस्‍था समाप्‍त नहीं हो सका. उसी तरह सामाजिक कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे का आंदोलन देशव्‍यापी होने का बावजूद असफल हो गया, क्‍योंकि इस आंदोलन में किसान गरीब, छात्र और नौजवान शामिल नहीं थे. अप्रैल महीने में गया जिले से जिलावार क्षेत्रीय समस्‍याओं को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा कि चरणबद्ध रूप से पंचायत से लेकर जिलास्‍तर तक सभी कार्यालय में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ना होगा. साथ ही भ्रष्‍ट एवं फर्जी चिकित्‍सक, शोषण कर रहे पैथोलोजी जांच घर, निजी एंव सरकारी विद्यालय में व्‍याप्‍त भ्रष्‍ट शिक्षा व्‍यवस्‍था एंव भूमि अधिग्रहण के सवाल पर आमजनों का जागरूक रहना होगा. बैठक की अध्‍यक्षता युवा शक्ति के प्रदेश अध्‍यक्ष नागेंद्र सिंह त्‍यागी ने की और बैठक में राष्‍ट्रीय सचिव प्रेमचंद सिंह, किसान शक्ति के मंजय लाल राय, छात्र शक्ति के राजेश रंजन पप्‍पू के अलावा सभी प्रदेश पदाधिकारी व जिलाध्‍यक्ष मौजूद रहे. (ए.सं.) 
छह महीने का समय दें, मैं बिहार में बदलाव लाकर दिखा दूंगा: पप्‍पू यादव छह महीने का समय दें, मैं बिहार में बदलाव लाकर दिखा दूंगा: पप्‍पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.