खुशखबरी: अप्रैल में पूरा हो सकता है विजय घाट पुल, घटेगी मधेपुरा से भागलपुर की दूरी

बहुप्रतीक्षित विजय घाट पुल अप्रैल माह में पूरा हो सकता है. पुल निर्माण अंतिम चरण में है. नवगछिया जीरो माइल के पास और मधेपुरा के चौसा से सटे प्रताप नगर कदवा गाँव में बने इस विशालकाय पुल के निर्माण से कोसी और खासकर मधेपुरा जिला के लोगों के लिए व्यावसायिक विकास के लिए संभावित नए रास्ते खुल जायेंगे.
      पुल निर्माण कार्य की अंतिम चरण में देखरेख कर रहे मौके पर मौजूद अभियंताओं ने जानकारी दी कि इस पुल को निर्धारित समय के अनुसार गत वर्ष ही अप्रैल में पूरा होना था, पर कार्य में देरी हुई है. लेकिन इस वर्ष के अप्रैल के अंत तक विजय घाट पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा.

क्या अंतर होगी दूरी में?: विजय घाट पुल चालू हो जाने के बाद मधेपुरा जिले के बिहारीगंज, पुरैनी समेत पूरे इलाके की दूरी भागलपुर से काफी कम हो जायेगी. वर्तमान में जहाँ मधेपुरा जिला मुख्यालय से चौसा होते हुए भागलपुर की दूरी 142 किलोमीटर है वहीँ विजय घाट पुल बनने से यह दूरी सिमट कर महज 102 किलोमीटर रह जायेगी. अभी मधेपुरा के चौसा 57 किलोमीटर और चौसा से भागलपुर 85 किलोमीटर है जबकि इस पुल से आवागमन शुरू हो जाने के बाद चौसा से भागलपुर की दूरी सिर्फ 45 किलोमीटर रह जायेगी.

इलाके के लोगों में ख़ासा उत्साह: चौसा, पुरैनी, बिहारीगंज समेत जिले के अन्य लोग, खासकर व्यवसायी वर्ग इस पुल को लेकर काफी उत्साहित हैं. व्यापार के मामले में छोटी कोलकाता माने जाने वाले भागलपुर से दूरी कम होने से माल की खरीद-बिक्री आसान हो जायेगी जिससे व्यवसायी समेत अन्य लोगों को राहत मिल सकेगी.
खुशखबरी: अप्रैल में पूरा हो सकता है विजय घाट पुल, घटेगी मधेपुरा से भागलपुर की दूरी खुशखबरी: अप्रैल में पूरा हो सकता है विजय घाट पुल, घटेगी मधेपुरा से भागलपुर की दूरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.