खत्म हुआ भारत का वर्ल्डकप सफर: टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार कर मुकाबले से बाहर

करोड़ों भारतीय प्रशंसकों की उम्मीद को उस वक्त आज करारा झटका लगा जब टीम इंडिया अपने सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया से बुरी तरह हार गई. आज सुबह सिडनी में जैसे ही महेंद्र सिंह 'धोनी' टॉस हारे, उसी समय थोड़ी देर के लिए कुछ निराशा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों में छा गई थी, लेकिन उम्मीद पूरी तरह जगी हुई थी. गेंदबाजी को उतरी टीम इंडिया ने अपने पिछले प्रदर्शन के विपरीत गेंदबाजी की और मेजबान आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर शानदार 328 रन बना लिए.
 लंच के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरू के 12 ओवर को छोड़कर कभी इस मुकाबले में अपने पुराने लय में शायद ही कभी दिखी और अंततः लक्ष्य से 95 रन दूर मात्र 233 पर उसने अपने सारे विकेट गँवा दिए और विश्वकप क्रिकेट के खिताबी दौर से बाहर हो गए.
      यूं तो विश्वकप क्रिकेट के अपने हर मुकाबले में भारत ने जिस तरह का खेल दिखाया था उससे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था की वर्ष 2011 के तरह इस बार भी वर्ल्डकप भारत के हिस्से ही आएगा, मगर सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों 95 रनों से हार के साथ हीं भारत की दावेदारी इस विश्वकप क्रिकेट 2015 से खत्म हो गयी.
सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद मधेपुरा के खेल प्रेमियों में भी पूरी तरह निराशा छा गई. लोगों के चेहरे पर उदासी दिख रही थी, मगर भारतीय टीम को हार्ड लक इंडिया जरूर कह रहे थे.
खत्म हुआ भारत का वर्ल्डकप सफर: टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार कर मुकाबले से बाहर खत्म हुआ भारत का वर्ल्डकप सफर: टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार कर मुकाबले से बाहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.