28715 रूपये के साथ बिचौलिया गिरफ्तार: डीएम को मिली शिकायत पर हुई कार्यवाही

मधेपुरा में आज एक दलाल जिला प्रशासन के हत्थे 28 हजार 715 रूपये के साथ चढ़ गया. रजिस्ट्री ऑफिस से जुड़े विनोद कुमार नाम के दलाल की गिरफ्तारी मधेपुरा के जिलाधिकारी के पास की गई शिकायत की जांच के बाद की गई.
घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा के पास मधेपुरा प्रखंड के गढिया के सत्तो सादा नाम के व्यक्ति ने आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसकी जमीन धोखे से सुनील रजक की पत्नी अनीता देवी ने केवाला करवा लिया है. मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए जब केवाला की फोटो कॉपी की जांच की गई और मधेपुरा के अंचलाधिकारी ने केवाला लिखने वाले कातिब के पास जाकर फर्जी पहचानकर्ता विनोद कुमार को पकड़ कर लाया गया तो चौंकाने वाली बात यह सामने आई कि जमीन को बेचने वाला तोतो सादा नाम का कोई व्यक्ति है ही नहीं और उसके स्थान पर फर्जी तोतो सादा को खड़ा कर फर्जी पहचानकर्ता के रूप में विनोद कुमार को खड़ा कर इस फर्जी केवाले को अंजाम दिया गया.
      डीएम के निर्देश पर जब फर्जी पहचानकर्ता विनोद कुमार के पॉकेट की तलाशी ली गई तो विनोद की जेब से बहुत सारे कागजात, आरटीपीएस की रसीद, रजिस्ट्री ऑफिस से नक़ल लेने की दूसरे के नाम से रसीद आदि पाए गए जो प्रथम दृष्टया यह साबित करने के लिए काफी थे कि मधेपुरा प्रखंड के गढिया निवासी विनोद दलाली के धंधे से जुड़ा हुआ था.
      इसके बाद न सिर्फ विनोद पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया बल्कि फर्जी केवाला लिखने वाले कातिब शोभाकांत यादव का लायसेंस भी रद्द करने का आदेश निबंधक को दे दिया गया है.
(ए.सं.)
28715 रूपये के साथ बिचौलिया गिरफ्तार: डीएम को मिली शिकायत पर हुई कार्यवाही 28715 रूपये के साथ बिचौलिया गिरफ्तार: डीएम को मिली शिकायत पर हुई कार्यवाही Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.