बिहार दिवस का मधेपुरा में मंत्री ने किया उदघाटन: जिले में कार्यक्रमों की धूम

बिहार के स्थापना दिवस पर आज मधेपुरा में कार्यक्रमों की धूम है. 103वें बिहार दिवस समारोह का आज उदघाटन बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार सुधार मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौके पर मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा की उपस्थिति के अलावे मधेपुरा सदर के विधायक प्रो० चंद्रशेखर, सिंहेश्वर के विधायक रमेश ऋषिदेव, जदयू नेत्री गुड्डी देवी, रामकृष्ण यादव, राजिव जोशी के अलावे कई अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.
      इससे पूर्व आज सुबह में विभिन्न स्कूलों के द्वारा प्रभात फेरियां निकाली गई और फिर सुबह ही समाहरणालय मधेपुरा से कॉलेज चौक, कर्पूरी चौक, बाय पास होते हुए विकास दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के आम नागरिक, खिलाड़ी और अधिकारी भी दौड़े.
      कार्यक्रम के अगले चरण में जिला मुख्यालय के टीपी कॉलेज के मैदान में प्रशासन बनाम मीडिया एक फैंसी क्रिकेट मैच का भी आयोजन हुआ जिसमें प्रशासन एकादश की टीम ने मीडिया एकादश की टीम को हरा दिया.
      दिन में जहाँ बिहार दिवस के अवसर पर खेल-कूद, वाद-विवाद प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया वहीँ आज मधेपुरा के लोगों को एक बड़ा तोहफा राजस्व मानचित्र आपूर्ति केन्द्र के उदघाटन के रूप में दिया गया. बिहार दिवस के अवसर पर सुबह से ही मौजूद मंत्री नरेंद्र नारायण यादव के द्वारा इस केन्द्र के उदघाटन के साथ ही अब जिले के लोगों को फ़ौरन ही उनकी जमीन का नक्शा उपलब्ध कराया जाएगा. माना जाता है कि इससे भूमि विवादों में भी कमी आ सकती है.
      संध्या में प्रशासन बनाम मीडिया और मीडिया बनाम आम जनता के बीच एक रस्सी खींच प्रतियोगिता के बाद समाचार लिखने तक बी० एन० मंडल स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था.
      जाहिर है बिहार के लोगों के लिए ये एक समारोह का अवसर है और आज मधेपुरा जिले में भी आम लोगों में बिहार दिवस को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है.
बिहार दिवस का मधेपुरा में मंत्री ने किया उदघाटन: जिले में कार्यक्रमों की धूम बिहार दिवस का मधेपुरा में मंत्री ने किया उदघाटन: जिले में कार्यक्रमों की धूम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.