खाद की किल्लत, गलत बिजली बिल आदि को लेकर सड़क जाम

मधेपुरा जिला और प्रखंड के चांदनी चौक को मंगलवार को किसानों और महिलाओं ने घंटों जाम रखा.
      बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन और भारत का छात्र फेडरेशन का बैनर लिए लोगों ने चांदनी चौक को कई घंटों के लिए जाम रखा जिससे आवागमन कई घंटों तक बाधित रहा. समस्या के बावत लोगों का कहना था कि खाद की पूरे इलाके के किल्लत है. बाजार में खाद नहीं मिलने या ऊँचे कीमतों पर मिलने की वजह से उनका कृषि कार्य चौपट हो रहा था. कई लोगों का यह भी कहना था कि बिजली बिल अत्यधिक बढ़ा-चढाकर भेजा जा रहा है जिसका भुगतान करने में वे असमर्थ हैं. वहीँ कई महिलाओं और पुरुषों ने अपना जॉब कार्ड दिखाते हुए कहा कि उन्हें जॉब कार्ड भले ही मिल गया हो, पर काम नहीं दिया जा रहा है.
      जाम की सूचना मिलने पर मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण जामस्थल पर पहुंचे और उनकी समस्याओं को सुनकर खाद की किल्लत पर मौके से ही जिला कृषि पदाधिकारी से मोबाइल से बात की. बताया गया कि रैक प्वाइंट पर खाद पहुँच चुका है. इसी तरह विद्युत विभाग के अधिकारी और मनरेगा के सम्बंधित पीओ से बात कर अंचलाधिकारी ने उनकी समस्या को सम्बंधित पदाधिकारी के द्वारा गंभीरता से सुनने का आश्वासन दिया तो जाम कर रहे लोगों ने जाम हटाया.
खाद की किल्लत, गलत बिजली बिल आदि को लेकर सड़क जाम खाद की किल्लत, गलत बिजली बिल आदि को लेकर सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 11, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. धन्यवाद। भारत भूषण, आआपा, मधेपुरा।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.