वर्ल्ड कप से पहले भारत ने जीता 'प्रतिष्ठा कप': मधेपुरा के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी

वर्ल्ड कप में अपनी परम्परा को बरकरार रखते हुए भारत ने इस बार भी अपने चिर-परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बुरी तरह से परास्त कर दिया. अमूमन भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मैच हाई टेंसन वाला होता है मगर जब मैच वर्ल्ड कप हो तो इसका रोमांअपने चरम पर होता है और दर्शक पूरी दुनिया में, जो लोग क्रिकेट प्रेमी नहीं भी होते हैं वो भी इनके मैच के रिजल्ट को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं खासकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए तो ये मैच 'प्रतिष्ठा' वाली मैच होती है.
         इस बार जब वर्ल्ड कप 2015 के लिए टीम इंडिया की घोषणा हुई तो कई खेल प्रेमी और क्रिकेट के जानकार इस मौजूदा चयनित टीम के चुनाव से पूरी तरह संतुष्ट नहीं दिखे थे, मगर आज के इस प्रेस्टिज वाली मैच में भारत की शानदार जीत के बाद भारतीय प्रसंसकों में मानों इस टीम इंडिया से कोई शिकायत ही नहीं रही.
         यूं तो क्रिकेट के प्रेमी पूरे हिंदुस्तान में है मगर मधेपुरा में भी इस खेल के दीवानों की कोई कमी नहीं है. मधेपुरा के खेल प्रेमी भी आज सुबह से ही अपने घरों में टीवी सेट के आगे बेसब्री से चिपके रहे, रविवार होने की वजह से ऑफिस और ड्यूटी पर जाने का भी आज दर्शकों में कोई टेंसन नहीं था. कुछ लोग जो किसी काम से बाजार निकले भी थे वो भी किसी दुकान में लगे टीवी के आगे खड़े दिखे. दर्शक खुल कर खेल का मजा ले रहे थे और हरेक गेंदों पर समीक्षा और कयास लगा रहे थे. जैसे ही एडिलेड में भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 76 रनों से हराया वैसे हीं यहाँ के खेल प्रसंसकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. गलियों और मुहल्लों से पटाखों की आवाजे धमकने लगी और हिंदुस्तान जिंदाबाद, धोनी-कोहली-शिखर जिंदाबाद जैसे खुशियों के शोर गूंजने लगे. सुबह से शहर के सड़कों पर जो ख़ामोशी थी अचानक से लोगों के चहल-कदमी से टूटने लगी. जहाँ पर चार-पाँच लोग मिलते थे बस क्रिकेट के ही चर्चे शुरू हो जाते थे.   
       कुल मिलाकर देखा जाय तो आज मधेपुरा में खेलप्रेमियों के ऊपर क्रिकेट का बुखार पूरी तरह से चढ़ा रहा. हम भी मधेपुरा टाइम्स की ओर से भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2015 की बहुत-बहुत शुभकामनायें देते हैं और कामना करते हैं की इस बार भी वर्ल्ड कप अपने देश ही आएं.
वर्ल्ड कप से पहले भारत ने जीता 'प्रतिष्ठा कप': मधेपुरा के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी वर्ल्ड कप से पहले भारत ने जीता 'प्रतिष्ठा कप': मधेपुरा के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.