‘जानकारी के बिना डिग्री किसी काम का नहीं, कदाचार से हमारा भविष्य होता है बर्बाद’

कदाचार पर नकेल कसने के लिए जहाँ जिला प्रशासन कदम उठा रही है, वहीं आज मधेपुरा टाइम्स और समिधा ग्रुप के संयुक्त अभियान I am against cheating in Examination का छात्र-छात्राओं का जबरदस्त समर्थन मिला. कईयों ने तो अभियान से सम्बंधित तस्वीर से अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदल ली.
      सोशल मीडिया पर जहाँ अधिकांश लोगों ने आज इसपर टिप्पणियाँ कर अपना समर्थन दिया वहीँ कुछ ने कदाचार रोकने के साथ-साथ कॉलेजों में पढ़ाई भी नियमित करवाने की जरूरत बताई.
      मधेपुरा की प्रतिष्ठित कम्प्यूटर संस्था समिधा ग्रुप में इस विषय पर आयोजित कार्यक्रम में कई दर्जन छात्र-छात्राओं ने यह माना कि कदाचार की वजह से बिहार और मधेपुरा की साख बाहर गिरी है और यहाँ के छात्रों का भविष्य खराब हुआ है. उन्होंने यह भी माना कि जानकारी के बिना डिग्री महज कागज़ का एक टुकड़ा है जिसकी कीमत कुछ भी नहीं.
      कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं ने अंत में शपथ भी ली कि हम कभी और किसी परीक्षा में कदाचार का सहारा न लेंगे और अपनी मिहनत पर भरोसा रखेंगे ताकि हम समाज को सही दिशा दे सकें. उन्होंने कहा कि हम परीक्षाओं में नक़ल का विरोध करते हैं.
      सुनें इस वीडियो में एक छात्र की अपील को, यहाँ क्लिक करें.
(नि० सं०)
‘जानकारी के बिना डिग्री किसी काम का नहीं, कदाचार से हमारा भविष्य होता है बर्बाद’ ‘जानकारी के बिना डिग्री किसी काम का नहीं, कदाचार से हमारा भविष्य होता है बर्बाद’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.