मधेपुरा में नि:शुल्क मधुमेह जाँच शिविर का आयोजन

जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में एक निजी हेल्थ केयर संस्था ने मधेपुरा के लोगों के लिए तीन दिनों का नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर का आयोजन किया है.
      पूर्वी बायपास रोड में पंचमुखी चौक के समीप सत्यभामा प्लाजा में जनता हेल्थ केयर इंस्टीटयूट के उद्घाटन अवसर पर आज से तीन दिनों तक प्रबंधन की ओर से लोगों को मधुमेह की विस्तृत जानकारी देते हुए इस बीमारी से बचने के उपाय बताये जा रहे हैं और मुफ्त में जाँच भी की जा रही है.
      जनता हेल्थ केयर का संयुक्त रूप से उद्घाटन करते हुए आज मधेपुरा के प्रभारी सिविल सर्जन तथा पीएमसीएच के अवकाशप्राप्त प्रधानाचार्य डा० बी० पी० साहा ने कहा कि इस तरह की उत्कृष्ट डायग्नोस्टिक सेवा की इस क्षेत्र में कमी थी और यहाँ के रोगियों को इस स्तर की जांच के लिए बाहर जाना होता था.
      संस्था के प्रबंध निदेशक ने बताया कि यहाँ मधुमेह सम्बन्धी चार तरह के कार्यक्रम रखे गये हैं जिनके द्वारा कोशिश की जा रही है कि जागरूगता के साथ-साथ न्यूनतम शुल्क पर इलाके के लोगों को इस गंभीर और आम बीमारी से निजात दिलाया जा सके. जानकारी दी गई कि संस्था के द्वारा अलग-अलग विभागों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा ली जायेगी.
      शिविर में आज पहले दिन ही खासी भीड़ नजर आई जो दर्शा रहा था कि लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं.   
मधेपुरा में नि:शुल्क मधुमेह जाँच शिविर का आयोजन मधेपुरा में नि:शुल्क मधुमेह जाँच शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.