सांसद ने खाद के गोदामों और दुकानों का किया निरीक्षण

जिले में उत्पन्न खाद की किल्लत और किसानों में मचे हाहाकार को देखते हुए आज मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने खाद के गोदामों का निरीक्षण किया और खुदरा दुकानदारों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए.
मधेपुरा जिला मुख्यालय में स्टेशन के पास के गोदामों में जाकर सांसद श्री यादव ने उनके स्टॉक और खुदरा दुकानदारों के पास जाकर उन्हें मिले खाद के बोरों का हिसाब-किताब लिया. जांच के दौरान उन्होंने स्टॉकिस्ट से पूछा कि खुदरा दुकानदारों को दिए गए खाद और उन्हें मिले खाद के बोरों की संख्यां में इतना अंतर क्यूं है, और फिर अंतर वाले खाद कहाँ गए?
खुदरा दुकानदारों ने कहा कि यूरिया के बोरों पर 280/- रू० का प्रिंट है और उन्हें 320/- रूपये में खाद मिलता है. वे इसपर मुनाफा लेकर बेचते हैं. गाँव के खाद व्यापारी उनसे खाद ले जाकर अधिक मुनाफा लेकर बेच रहे हैं जिसकी वजह से वे बदनाम हो रहे हैं और जेल जाने की नौबत आ रही है.
सांसद पप्पू यादव ने थोक तथा खुदरा विक्रेताओं से कहा कि वे नाजायज तरीके अपनाकर किसानों को मुश्किल में न डालें. दुकानदार इसे उनका आग्रह और हिदायत दोनों समझें.
सांसद ने खाद के गोदामों और दुकानों का किया निरीक्षण सांसद ने खाद के गोदामों और दुकानों का किया निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. ye toh sidhe-2 black marketing hai. Aur MP ko yeh pata hai toh sidhe unko government officials ke pas complaint karna chahiye..samjhana kya hai , galat kam ho toh govt pr pressure dal ke karwayi karwayein ..

    ReplyDelete

Powered by Blogger.