मधेपुरा में अब थानाध्यक्ष करेंगे बच्चों को स्कूल जाने को प्रेरित: एसपी

निरीक्षण के लिए मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना पहुंचे एसपी आनंद कुमार सिंह ने थानाध्यक्ष सुनील कुमार को 2013 से थाना के लंबित पड़े विभिन्न वादों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया और कहा कि केस की संख्या कम होने के बावजूद भी कड़ी कारवाई कर अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होनें के कारण पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.
        इस दौरान एसपी आनंद कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर यह बताया कि जिले के सभी थानाध्यक्षों को सामाजिक कार्य करने के कई महत्वपूर्ण कार्य करने का भी भार दिया गया है. थानाध्यक्ष अपने थानाक्षेत्र के वैसे बच्चे जो पढ़ाई-लिखाई करने विद्यालय नहीं जा रहे हैं वैसे बच्चों के अभिभावकों से मिलेंगे और बच्चों को विधालय भेजने को प्रेरित करेंगे. थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे प्रत्येक माह ये रिपोर्ट भी देंगे कि उनके द्वारा कुल कितने बच्चों को प्रेरित कर स्कूल पहुँचाया गया.
एसपी आनंद कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र में बुजुर्गों की उपेक्षा भी एक बड़ी समस्या है. थानाक्षेत्र में रह रहे वैसे बुजुर्ग जिन्हें उनके ही जिगर के टुकड़ों तथा बच्चों द्वारा अनदेखी कर प्रताड़ित किया जा रहा हो, वैसे लोगों के खिलाफ भी पुलिस मुहिम चला रखी है. एसपी ने मीडिया के माध्यम से आम लोगों से अपील की कि यदि आपके आसपास भी ऐसा कुछ है तो इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से करें. पुलिस के द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी. उन्होंने कहा कि अपने बूढे माँ-बाप की अनदेखी करने वाले ये क्यों नही सोचते कि हर आदमी एक न एक दिन बूढा जरूर होता है.
मधेपुरा में अब थानाध्यक्ष करेंगे बच्चों को स्कूल जाने को प्रेरित: एसपी मधेपुरा में अब थानाध्यक्ष करेंगे बच्चों को स्कूल जाने को प्रेरित: एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.