बढ़ी ठंढ: मधेपुरा में स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने के आदेश

मधेपुरा में ठंढ का बढ़ता कहर जानलेवा साबित हो सकता है. खास कर बच्चों को इस ठंढ में बचाकर रखना हम सबका दायित्व होना चाहिए.
      पहले जहाँ जिला प्रशासन ने बच्चों के सभी स्कूलों को 17 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था वहीँ बढ़ते ठंढ के मद्देनजर मधेपुरा जिला प्रशासन ने जिले के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों के लिए आज फिर से निर्देश जारी कर दिए हैं. नए निर्देश के अनुसार अब क्लास 1 से 8 तक के बच्चों के लिए सभी स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे. साथ ही क्लास 9 से 12 तक के छात्रों के लिए क्लास का समय पूर्वाह्न 10:00 बजे से अपराह्न 4:00 तक रहेगा.

स्कूल संचालक की मनमानी का करें विरोध: इधर यह शिकायत मिल रही है कि जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद कई निजी स्कूल संचालक स्कूल को पूर्णतया अपने ही ढंग से खुला रखते हैं. कोर्स पूरा करने के बहाने वे इस कड़ाके की ठंढ में भी बच्चों को स्कूल आने के लिए मजबूर करते हैं. बढ़ी ठंढ जानलेवा साबित हो सकती है और ऐसे में बच्चों के साथ यदि कोई अनहोनी हो जाय तो फिर स्कूल संचालक को अनहोनी की जिम्मेवारी लेनी होगी. वैसे भी सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले स्कूलों के साथ जिला प्रशासन को सख्ती से पेश आना चाहिए ताकि आम लोगों को भी यह लग सके कि सरकार और कानून ऊपर है और बच्चों की जान से खेलने का अधिकार किसी को नहीं है. अभिभावकों को भी चाहिए कि वे प्रशासन के निर्देश का ही पालन करें.
(नि० सं०)
बढ़ी ठंढ: मधेपुरा में स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने के आदेश बढ़ी ठंढ: मधेपुरा में स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने के आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. Sir i gotten this news just now. Then tell me how to possible forward to all parents? Without notice students have to wait on the road.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.