मधेपुरा में महिला ने पुरुष पर फेंका तेज़ाब: मामूली विवाद में आधा दर्जन जख्मी

अभी तक पुरुषों के द्वारा महिलाओं पर तेज़ाब फेंकने की घटना से देश त्रस्त था. तेज़ाब से जली महिलाओं के समर्थन में लोग आक्रोशित होते दिख रहे थे और सरकार ने भी उन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एसिड बिक्री पर नए क़ानून बना दिए थे.
पर मधेपुरा में आज सुबह एक महिला के द्वारा ही तेज़ाब फेंककर युवक समेत करीब आधा दर्जन लोगों को घायल कर देने का मामला सामने आया है. घटना नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 7 की है.
मिली जानकारी के मुताबिक़ प्रभु स्वर्णकार के परिवार और जनार्दन पासवान के परिवार में जलावन को लेकर कल शाम में ही मामूली विवाद हुआ था. आज सुबह करीब पांच बजे उसी विवाद को लेकर प्रभु स्वर्णकार की पुतोहू और जनार्दन पासवान के बेटे रिकेश पासवान में झगड़ा शुरू हो गया. दोनों के परिवार के अन्य लोग भी झगड़े और मारपीट में शामिल हो गए. आरोपी प्रभु साह ने स्वीकार किया कि इसी बीच उसकी पुतोहू ने घर में रखे एसिड को लाकर रिकेश और उसके परिवार पर डालना शुरू कर दिया. घटना में जहाँ 30 वर्षीय रिकेश पासवान का चेहरा बुरी तरह जख्मी हो गया वहीँ जनार्दन पासवान (60), सीता देवी (55), नीतू देवी (28) के शरीर पर भी तेज़ाब गिर गया और वे भी घायल हो गए. घटना के दौरान वार्ड नं. 8 के रौशन कुमार का 6 वर्षीय पुत्र रोनित जो झगड़ा देखने आया था, के चेहरे पर भी तेज़ाब गिर गया. मारपीट में दोनों पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.
घायलों ने जाकर मधेपुरा थाना में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद वे इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा भेजे गए.
महिलाओं पर तेज़ाब फेंके जाने की घटना तो पहले भी घट चुकी है, पर शायद ये देश का पहला मामला होगा जब किसी महिला ने पुरुष के खिलाफ तेज़ाब को हथियार बना लिया हो.
मधेपुरा में महिला ने पुरुष पर फेंका तेज़ाब: मामूली विवाद में आधा दर्जन जख्मी मधेपुरा में महिला ने पुरुष पर फेंका तेज़ाब: मामूली विवाद में आधा दर्जन जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.