डीएम के पुरैनी पहुँचते ही कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल: की सघन जांच

मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा के शुक्रवार को निरीक्षण हेतु पुरैनी पहुँचते ही विभिन्न कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल देखा गया. डीएम ने वहाँ पहुंचकर प्रखंड, अंचल कार्यालयों तथा पीएचसी का निरीक्षण किया. कार्यालयों के जांच के क्रम में उन्होंने इंदिरा आवास, पुनर्वास, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कन्या विवाह सहित अन्य सभी पंजियों तथा आरटीपीएस की गहन जांच की.
जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान गणेशपुर पंचायत के कई लाभुकों के द्वारा इंदिरा आवास और पुनर्वास योजना से संबंधित शिकायत की गई. गणेशपुर पंचायत के दर्जनों लाभुक इंदिरा आवास सहायक दीपक कुमार को हटाने की मांग जिलाधिकारी से की. जिलाधिकारी से लोगों के द्वारा अंचल कार्यालय सहित राजस्व कचहरी के खुलेआम भ्रष्टाचार भी शिकायत की गई.
निरीक्षण के दौरान आपदा एडीएम कन्हैया प्रसाद, वरीय उपसमाहर्ता विनय कुमार सिंह, सुधीर कुमार, जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी अनुराग कुमार, आईटी मैनेजर मोनालिशा कुमारी, एसडीओ दीपक कुमार साहु, डीसीएलआर, रवीन्द्र कुमार आदि भी मौजूद थे. डीएम श्री मीणा ने बीडीओ राजीव कुमार एवं सीओ सैयद जफरूल हौदा, पीओ मनरेगा रजनीकान्त सिंह को कई आवश्यक निर्देश भी दिए.
पीएचसी पुरैनी के निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ सीएस डा.एन.के. विद्यार्थी एवं डीपीएम डा. इमरान भी उपस्थित थे.

धान क्रय केन्द्र का भी किया निरीक्षण: पुरैनी प्रखंड के कुरसंडी पंचायत के धान अधिप्राप्ति केन्द्र पर पहुंचने और वहां धान की क्रय नहीं होते देख जलाधिकारी ने बीएसएफसी एसक्यूटिव असिसटेंट चंदन कुमार एवं वरीय उपसमाहर्ता सुधीर कुमार को जमकर फटकार लगाई और अविलंब धान क्रय प्रारंभ करने का निर्देश दिया. इसी दौरान जब डीएम श्री मीणा कय केन्द्र के पास खड़े थे तो बगल से एक ओटो पर लोड दर्जनों बोरा धान लेकर एक व्यापारी मिथिलेश दास बाजार जा रहा था. डीएम श्री मीणा ने रोककर पूछताछ की और उक्त व्यापारी से धान अधिप्राप्ति केन्द्र में धान न बेचने का कारण पूछा तो व्यापारी श्री दास ने कहा कि एक तो सरकारी धान अधि प्राप्ति केन्द्र पर खरीददारी की शुरूआत नहीं हुई है ऊपर से राशि के लिए महीनों बैंक का चक्कर लगाना पड़ता है.
इस पर डीएम ने व्यापारियों से आग्रह किया कि आपलोग धान अधिप्राप्ति केन्द्र पर हीं धान दें और राशि आपको 48 घंटे के अंदर दे दी जायेगी. जिलाधिकारी ने बीएसएफसी के एसक्यूटिव असिसटेंट एवं वरिय उपसमाहर्ता को हर हाल में बंद पड़े धान अधिप्राप्ति केन्द्र में अगले सुबह से धान की खरीददारी शुरू करने का निर्देश दिया.
डीएम के पुरैनी पहुँचते ही कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल: की सघन जांच डीएम के पुरैनी पहुँचते ही कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल: की सघन जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.