सीबीएसई ने दिलवाया केपीएस के शिक्षकों को एक दिन का प्रशिक्षण

मधेपुरा की महत्वपूर्ण निजी शिक्षण संस्थान किरण पब्लिक स्कूल में सीबीएसई द्वारा अधिकृत पीसी प्रशिक्षण संस्थान, नई दिल्ली के द्वारा एक दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. शिक्षकों के लिए अत्यंत आवश्यक माने जाने वाले इस एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों को वर्तमान परिवेश में बच्चों को पढ़ाने के कई सूक्ष्म और विकसित शिक्षण शास्त्र के बारे में जानकारी दी गई.
      कार्यक्रम के संयोजक संदीप कुमार सिंह ने सीसीईके पैटर्न पर पढ़ाई तथा परीक्षा के आधुनिक विधियों सहित फॉर्मेटिव एसेसमेंट और सम्मेटिव एसेसमेंट में मूल्यांकन की विधियों को समझाया. प्रशिक्षण के बाद शिक्षकों को सीबीएसई द्वारा प्रशिक्षण प्रमाणपत्र भी दिया गया.
      मौके पर किरण पब्लिक स्कूल की निदेशिका किरण प्रकाश ने कहा कि इस तरह का प्रशिक्षण शिक्षकों के लिए अत्यंत ही आवश्यक है. प्रशिक्षण में बताई गई विधियों से बच्चों में पढाई के प्रति भय को समाप्त किया जा सकता है.
      प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षकों में किशोर कुमार ठाकुर, भूपेंद्र शर्मा, सुधीर कुमार सिंह, बिनोद कुमार, धर्मवती पाण्डेय, मुकेश झा, सोनी घोष, स्वीटी कुमारी, चंद्रशेखर पाण्डेय, अब्बास अली, मो० सुफ़यान, सुशांत कुमार, गोपाल कृष्ण, पंकज कुमार आदि शामिल थे जबकि कार्यक्रम का दिशानिर्देश विद्यालय के प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने दिया.
सीबीएसई ने दिलवाया केपीएस के शिक्षकों को एक दिन का प्रशिक्षण सीबीएसई ने दिलवाया केपीएस के शिक्षकों को एक दिन का प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.