पान विक्रेताओं ने किया हड़ताल: कहा, पहले दो रोजगार फिर लगाओ पान मसाला पर प्रतिबन्ध

|मुरारी कुमार सिंह|13 नवंबर 2014|
मधेपुरा जिले के पान मसाला थोक विक्रेता तथा पान खिल्ली विक्रेता संघ के बैनर तले आज पान मसाला और पान खिल्ली विक्रेताओं ने हड़ताल कर दिया.
      बैनर के साथ कर रहे प्रदर्शन के दौरान कई पान विक्रेताओं ने कहा कि सरकार के पान मसाला पर प्रतिबन्ध लगाने के फैसले से उनके सामने भुखमरी की नौबत आ चुकी है. वे इस रोजगार से दशकों से जुड़े हुए हैं और सरकार ने पहले इन सामग्रियों कि बेचने की इजाजत दे रखी थी. अब सरकार के इस अचानक उठाये कदम से उनके परिवार के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जायेगी.
      उन्होंने मांग की कि सरकार पहले उन्हें रोजगार दिलाए तब जाकर पान मसाला पर प्रतिबन्ध लगाये. पान विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व कर रहे केसरी मेडिकल के पास के पान विक्रेता राजेश कुमार ने कहा कि सरकार जनता के हित के लिए सोच रही है, ये अच्छी बात है, पर सरकार हम छोटे दुकानदारों के लिए भी सोचे. उन्होंने सवालिये लहजे में कहा कि सरकार क्यों नहीं पूर्णत: नशाबंदी कार्यक्रम चलाते हुए शराब, सिगरेट और खैनी पर भी पूर्णत: प्रतिबन्ध लगा देती है ?
पान विक्रेताओं ने किया हड़ताल: कहा, पहले दो रोजगार फिर लगाओ पान मसाला पर प्रतिबन्ध पान विक्रेताओं ने किया हड़ताल: कहा, पहले दो रोजगार फिर लगाओ पान मसाला पर प्रतिबन्ध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.