राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर लगातार बैठकें: आमलोगों को मिलेगी राहत

|ए.सं.|19 नवंबर 2014|
आगामी 6 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी जोरों पर है. इस बाबत न्यायालय प्रशासन के द्वारा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ लगातार मीटिंग्स की जा रही है और हर तरह के सुलहनीय वादों के निष्पादन को आसान बनाने के लिए कोशिशें की जा रही हैं.
      राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक लोग आकर अपने केसों का निपटारा करवा सकें, इसके लिए व्यवहार न्यायालय के द्वारा पूरे जिले में प्रचार-प्रसार भी जोरों पर है. अधिक से अधिक लोगों को केसों को समाप्त करवाने के लिए इस आसान तरीकों पर विश्वास जम सके इसके लिए पोस्टर्स, पम्पलेट्स तथा लाउडस्पीकरों की भी मदद ली जा रही है. गत दिनों छठ के घाटों पर भी भीड़ को आकर्षित करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार, मधेपुरा के द्वारा कई बैनर्स भी लगाये गए थे.
      आज जहाँ मधेपुरा के जिला न्यायाधीश दीपक कुमार सिन्हा ने अपने वेश्म में अधिकारियों की एक मीटिंग आयोजित कर राष्ट्रीय लोक अदालत में संभावित निष्पादित होने वाले मुकदमों की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए वहीँ इससे पूर्व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव न्यायाधीश शत्रुघ्न सिंह ने जिले के सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें अधिक से अधिक सुलहनीय मुकदमों को चिन्हित कर 6 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. जिले के सभी पारा लीगल वोलेंटियर्स को भी लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के लिए लगाया गया है.
      डीएलएसए के सचिव न्यायाधीश शत्रुघ्न सिंह ने विश्वास जाहिर किया कि इस बार लोक अदालत में उम्मीद के अनुसार कई हजार वादों का निष्पादन होने की उम्मीद है.
राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर लगातार बैठकें: आमलोगों को मिलेगी राहत राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर लगातार बैठकें: आमलोगों को मिलेगी राहत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.