सिंहेश्वर मंदिर के सामने सड़क पर बहते नाले से श्रद्धालुओं और दुकानदारों को परेशानी

|मुरारी कुमार सिंह|03 नवंबर 2014|
मधेपुरा जिले के प्रसिद्ध सिंहेश्वर मंदिर में भले ही प्रशासन और न्यास के सदस्यों के द्वारा श्रद्धालुओं के विशेष ध्यान रखने के दावे किये जाते रहे हों, पर मंदिर के आसपास की स्थिति बहुत कुछ ठीक नहीं है.
      मंदिर के बाहर बगल वाले हिस्से में जहाँ कचरे का अम्बार लगा रहता है वहीँ हाथी गेट वाले रोड की स्थिति भी इन दिनों नारकीय बन जाती है. इस रोड में अक्सर नाले का पानी सड़क पर आ जाता है और साथ ही नाले की गंदगी भी सड़क पर फ़ैल जाती है. श्रद्धालुओं को गंदगी पार कर मंदिर तक जाना पड़ता है.
      आसपास के दुकानदारों का कहना है कि इस रोड में नालों के ऑवरफ्लो का मुख्य कारण कुछ होटल हैं जो अत्यधिक पानी तो बहाते ही हैं साथ में जूठे खाने भी नाले में ही डाल देते हैं और नालों के माध्यम से सड़क पर ये जूठन और गंदगी फ़ैल जाते हैं. दुकानदारों का कहना था कि हम दिन भर इसे साफ़ करने में लगे रहते हैं फिर भी श्रद्धालुओं और ग्राहकों को आने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है.
      दुकानदारों ने कहा कि यदि समस्या का समाधान जल्द नहीं निकाला जाता है तो हम इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करेंगे.
सिंहेश्वर मंदिर के सामने सड़क पर बहते नाले से श्रद्धालुओं और दुकानदारों को परेशानी सिंहेश्वर मंदिर के सामने सड़क पर बहते नाले से श्रद्धालुओं और दुकानदारों को परेशानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.