यू.भी.के कॉलेज कड़ामा में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार तथा शैक्षिक महोत्सव 2014 कल से

मधेपुरा जिले के आलमनगर के यू.भी.के. कॉलेज कड़ामा में राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस) विशेष शिविर का उदघाटन मंगलवार को शैक्षिक महोत्सव 2014 के एक दिन पूर्व दो बजे प्रारंभ हुआ. कार्यक्रम एवं शिविर का उदघाटन यू.भी.के. कॉलेज कड़ामा के प्राचार्य डा० माधवेन्द्र झा ने एन. एस. एस का घ्वजारोहन कर किया. कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े सैकड़ों स्वयंसेवी के साथ कार्यक्रम पदाधिकारी प्रेमनाथ आचार्य, प्रोफेसर प्रकाश कुमार प्रकाश एवं चन्द्रशेखर मिश्रा के अलावे महाविद्यालय के सभी निकाय के सभी सदस्यों के साथ-साथ शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे. 

घ्वजारोहन के उपरांत आयोजन समिति के अध्यक्ष सह प्राचार्य डा० माधवेन्द्र झा ने कहा कि हमें गर्व है कि शैक्षिक महोत्सव 2014 के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में हमारे छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना का साथ भाग लेने का मौका मिला है. यह करिश्मा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डा० विनोद कुमार, कुलसचिव डा० कुमार एस. प्रसाद सिंह एवं कार्यक्रम समन्वयक डा० अब्दूल लतीफ का है. इससे हमारे छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास तो होगा ही साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विद्वानों के साथ सेमिनार का प्रशिक्षण प्राप्त होगा.

      राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के संचालन में उपप्रधानाचार्य प्रोफेसर ललन कुमार झा, प्रोफेसर शिवेंद्र आचार्य, रविन्द्र नाथ आचार्य काफी सक्रिय रहे. दूसरी ओर पूरे क्षेत्र में इस शैक्षिक महोत्सव एवं अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार चर्चा में है. माना जा रहा है कि यह महोत्सव इस पिछड़े क्षेत्र के बच्चों के शैक्षिक भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा.
यू.भी.के कॉलेज कड़ामा में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार तथा शैक्षिक महोत्सव 2014 कल से यू.भी.के कॉलेज कड़ामा में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार तथा शैक्षिक महोत्सव 2014 कल से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.