इन्साफ के लिए भटक रही दारोगा की पत्नी: हुस्ना बानो के हुस्न में मदहोश दारोगा जी

|नि० सं०|16 अगस्त 2014|
उदाकिशुनगंज के दारोगा के.के. चौधरी की मदहोशी गैर महिला के चक्कर में बढती ही जा रही है और दारोगा की अपनी पत्नी इन्साफ के लिए दर-दर भटक रही है.
      मिली जानकारी के मुताबिक दारोगा जी अपनी पत्नी को छोड़ हुस्ना बानो नाम की एक महिला को उदाकिशुनगंज में रखे हुए हैं और जब पत्नी उस घर में अपना हक मांगने पहुँचती है तो दारोगा जी और उनकी रखैल इन्हें मारपीट कर भगा देते हैं. इधर उदाकिशुनगंज में दारोगा जी अपनी पत्नी को जहाँ केश में फंसा देने की धमकी भी दे रहे हैं वहीँ बाते जाता है कि अपनी पत्नी को भगाने के लिए दारोगा जी ने थाना में एक आवेदन भी दे दिया है जिसमें उसने अपनी पत्नी और बेटे के द्वारा अपनी हत्या की आशंका भी जाहिर की है.
                                               
कौन है हुस्ना बानो?: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दारोगा जी जब मोतिहारी में थे तब ही खाना बनाने वाली हुस्ना बानो ने दारोगा जी को अपने जाल में फंसा लिया था. बताया जा रहा है कि वर्तमान दारोगा जी की प्रेमिका हुस्ना बानो की पहले शादी चुकी थी और पति का इंतकाल हो गया था, जिससे हुस्ना के चार बच्चे हैं, जिसका भरणपोषण दारोगा जी ही कर रहे हैं. इसके अलावे हुस्ना से सम्बंधित वर्ष 2009 के एक परिवाद पत्र, जो मोतिहारी कोर्ट में दायर किया गया है, की प्रति भी मधेपुरा टाइम्स के पास उपलब्ध हुई है, जिसमें हुस्ना ने दो अन्य व्यक्तियों पर शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन शोषण करने की बात कबूली है.

      यहाँ सवाल उठता है कि एक दारोगा जैसे जिम्मेवार पद पर रहकर भी यदि कोई व्यक्ति ऐसा कृत्य करते हुए अपनी पत्नी और बच्चों को दूसरी महिला के चक्कर में मझधार में छोड़ देता है और पत्नी के वरीय पदाधिकारी के पास गुहार लगाने के बाद भी दारोगा जी शान से खुलेआम पत्नी की पिटाई करते रहते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं और उनके इस काम में उनकी रखैल भी सहयोग करती है तो ऐसे में जिले में महिलाओं के साथ क्या इन्साफ हो रहा है, ये आसानी से समझा जा सकता है.  
इन्साफ के लिए भटक रही दारोगा की पत्नी: हुस्ना बानो के हुस्न में मदहोश दारोगा जी इन्साफ के लिए भटक रही दारोगा की पत्नी: हुस्ना बानो के हुस्न में मदहोश दारोगा जी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.