इंस्पायर विज्ञान कैंप का समापन

B.N.M. homoeopathic College के प्रांगण में चल रहे पांच दिवसीय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित विज्ञान कैंप का समापन हुआ. इस कैंप में लगातार सैकड़ों विज्ञान संकाय के छात्रों ने भाग लिया.
            कैंप में हिंदुस्तान के बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने अपना-अपना कार्य और दक्षता की जानकारी छात्रों को दी. इस कैंप में डॉ मृणाल घोष,  डॉ अनिल कुमार, डॉ अशोक नंदा, डॉ गुरदीप सिंह, डॉ दिनेश यादव, डॉ वाय० पी० वियोगी, डॉ शैलेन्द्र कुमार झा आदि भारत के विभिन्न राज्य से आये दिग्गज वैज्ञानिकों ने अपनी जानकारी छात्रों के साथ साझा की.
   मंच संचालन करते हुए कैंप Co-ordinator और Co- Coordinator दीपक करण सिंह ने कैंप को सफल बनाने के लिए समिधा ग्रुप मधेपुरा, मैथ ऑरिजिन और डॉ अखिलेश कुमार का धन्यवाद ज्ञापन किया.
            बिहार सरकार के द्वारा कोशी के प्रथम इनोवेटर समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने कहा -  ग्रामीण समाज और यहाँ के छात्र के भारत सरकार द्वारा प्रायोजित निःशुल्क इंस्पायर कैंप छात्रों के सर्वागीण विकास में अपना योगदान निभायेगा | जरुरी है की यहाँ के छात्र भी विज्ञान के आधार नवाचार को अपनाये और विकसित भारत का निर्माण करें.
कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ उपेन्द्र यादव ने कैंप समापन की घोषणा की साथ ही उन्होनें सभी छात्रों और सहयोगी संस्था का धन्यवाद ज्ञापन किया.
इंस्पायर विज्ञान कैंप का समापन इंस्पायर विज्ञान कैंप का समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.