हाल-ए-विश्वविद्यालय: परीक्षा नियंत्रक का जलाया पुतला और वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी

|मुरारी कुमार सिंह|11 मई 2014|
मंडल विश्वविद्यालय का ताजा विवाद सुलझने की बजाय गहराता ही जा रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा  बीसीए की छात्राओं और छात्रों के खिलाफ दर्ज कराये गये एफआईआर को लेकर छात्र संगठन के आंदोलन में और भी गति आ गई जब उक्त विवाद सहित परीक्षा विभाग द्वारा पीजी प्रीवियस व फाईनल के एडमिड कार्ड में बरती गयी अनियमितता को लेकर छात्र संगठन ने कॉलेज चौक पर परीक्षा नियंत्रक नवीन कुमार सिंह का पुतला जलाया.
    जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर एआईएसएफ के बैनर के तहत पुतला दहन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छात्र नेता मो. वसीमउद्दीन नन्हे का कहना था कि एडमिड कार्ड में की गयी गलती इस बात को दर्शाता है कि परीक्षा विभाग अपंग हो गया हैं. एआईएसएफ नेता हर्षवर्द्धन सिंह राठौर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के मनमानी के खिलाफ कब तक छात्र संगठन हाथ पर हाथ धरें बैठे रहेंगे. श्री राठौर ने कहा कि कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और ये मनमानी बर्दास्त नहीं की जायेगी.  उन्होंने कहा कि बीसीए के छात्र-छात्रा पांचवें सेमेस्टर के अंक की रीटोटलिंग को लेकर  प्रभारी वीसी से मिलने गये तो छात्र-छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार कर उनपर एफआईआर दर्ज करा दी गई जो सरासर नाइंसाफी है.
      पुतला दहन के समय कुलपति के खिलाफ जम कर नारेबाजी की गई. पुतला दहन के मौके पर छात्र नेता संतोष कुमार सुमन, हर्षवर्धन सिंह राठौर, मो. वसीमउद्धीन, संतोष कुमार,  राज, अभिषेक कुमार, पिन्टू कुमार, सिंटू कुमार, अखिलेश कुमार, अजय कुमार, शंकर कुमार, आनंद कुमार, गौतम कुमार, बबलू कुमार, रमण कुमार, सुमन कुमार, आशीष कुमार सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे.
हाल-ए-विश्वविद्यालय: परीक्षा नियंत्रक का जलाया पुतला और वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी हाल-ए-विश्वविद्यालय: परीक्षा नियंत्रक का जलाया पुतला और वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.